अमेरिका-ईरान के बीच गहराया तनाव, विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को दिया संदेश
अमेरिका-ईरान के बीच गहराया तनाव, विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को दिया संदेश
Share:

अमेरिका ने इराक में हमला कर ईरान सेना नायकों की हत्या कर दी थी. जिसके बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव पहले से ज्याद बढ़ गया है. वही पिछले कुछ दिनों से अमेरिका और ईरान के बीत जारी तनाव और गहराता जा रहा है. आज सुबह तड़के साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से रॉकेट दागे. जिसके बाद से क्षेत्र में अशांति का माहौल बन गया है. इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को इराक न जाने की सलाह दी है.

आज हड़ताल पर उतरेंगे वाम दल, पूरी हुई तैयारी

अपने बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा, 'इराक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे अगली अधिसूचना जारी होने तक इराक की सभी गैर-आवश्यक यात्रा से बचें. इराक में रहने वाले भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह सतर्क रहें और इराक के अंदर यात्रा करने से बचें.' इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय सावधानी बरतें और गैर जरूरी यात्रा को टाल दें. भारतीयों को इराक में अगली सूचना दिए जाने तक यात्रा से बचना चाहिए.

डिफेंस एक्सपो-2020 : मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट का नजर आएगा जलवा, स्वदेशी निर्माण का सजेगा बाजार

इसके अलावा अपने बयान में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इराक में बगदाद स्थित भारतीय दूतावास और इरबिल में भारतीय काऊंसलेट कार्यालय भारतीय नागरिकों को सेवा देने के संदर्भ में अपना काम कर रहे हैं. मंत्रालय ने आगे कहा कि बगदाद में मौजूद हमारा दूतावास और एरबिल का वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे. इसके अलावा सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत ने अपनी सभी एयरलाइंस को ईरान, इराक और खाड़ी क्षेत्र में जारी तनाव को देखते हुए उसके ऊपर से उड़ान न भरने को कहा है. 

दर्दनाक हादसे का शिकार परिवार, पुत्र हुआ घायल

इलेक्ट्रिक कारो के 5000 चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे, भारतीय कंपनी कर रही स्टार्टअप

Nirbhaya Case: गुमनामी में चला गया था दोस्त, डेथ वारंट निकलते ही हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -