#Metoo  - गूगल ने बताया दुनिया में सबसे ज्यादा कहां चल रहा #Metoo मूवमेंट
#Metoo - गूगल ने बताया दुनिया में सबसे ज्यादा कहां चल रहा #Metoo मूवमेंट
Share:

बॉलीवुड ही पूरे देश में इन दिनों #Metoo सबसे ज्यादा चर्चित विषय बन गया है। #Metoo के ​जरिए पूर्व मिस इंडिया रह चुकी तनुश्री दत्ता ने एक्टर नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद से कई एक्ट्रेसेस ने सामने आकर #Metoo के जरिए अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न को लेकर बात कही हैं। जबसे अब तक दिग्गजों के नाम सामने आए हैं। हाल ही में गूगल ने एक मैप शो किया है जिसमें यह बताने की कोशिश की जा रही है कि इस वक्त दुनिया में सबसे ज्यादा मी टू कैंपन कहां चल रहा है। 

तूफान में फंस गए है तो खुद को इस तरह बचाएं

गूगल ने मी टू कैंपेन को बहुत ही जबरदस्त तरीकें से विजुअलाइज करने की कोशिश की है कि सबसे ज्यादा मी टू कहां कहां सर्च किया जा रहा है। इसके लिए गूगल की टीम ने मीटू कैंपन को ग्लोब पर रखकर रोशनी के डॉट के ​जरिए अंदाजा लगाया है। आप फोटो में देख सकते हैं जहां भी आपको लाइट के रूप डॉट दिख रही हैं वहां पर उन्हें बहुत अधिक सर्च नहीं किया जा रहा है। लेकिन जहां पर एकदम से बहुत ज्यादा रोशनी आपको दिख रही है वहां पर सबसे ज्यादा सर्च किया जा रहा है और वह है भारत देश। 

कोर्ट के चक्कर नहीं काटना चाहते हैं तो इस होटल में लीजिए तलाक

भारत में बॉलीवुड इंडस्ट्री और मीडिया में सबसे ज्यादा इसे सर्च किया जा रहा है। पिछले साल 2017 में हॉलीवुड एक्ट्रेस अलायसा मिलानो ने एक बार फिर इसकी शुरूआत की थी। ट्वीट पर कमेंट कर मिलानो ने कहा था कि ​अगर आप सेक्सुअल हेरासमेंट का शिकार हो रहे हैं तो कमेंट बॉक्स में मीटू लिखें। इसके बाद से मीटू बॉलीवुड और हॉलीवुड में फिर से सक्रीय हो गया । पहली बार यह 2006 में एक्टिव हुआ था। इसके बाद 2017 में फिर से एक्टिव हुआ। 

यह भी पढ़ें

रेप दोषी ने UPPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए निकाली मैगजीन

इस होटल का एक दिन का किराया ​जान चौंक जाएंगे आप

इस साबुन की कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे आपके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -