आगे निकला दाढ़ी और मुछ का फैशन.....
आगे निकला दाढ़ी और मुछ का फैशन.....
Share:

आजकल युवा वर्ग में दाढ़ी और मुछ का फैशन काफी आगे बढ़ रहा है क्युकी लड़कियों को भी आजकल दाढ़ी मुछ वाले युवा पसंद आते है. इसलिए लड़के आजकल नए नए तरीके से अपनी मुछो को सेट करवाते है, ताकि लड़कियां उनकी तरफ आकर्षित हो.

लेकिन इस फैशन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, दाढ़ी की वजह से मानसून में चेहरे पर खुजली की समस्या होती है अगर आप भी ऐसे में परेशान है तो हम आपको कुछ खास टिप्स देते है.

1. नियमित ट्रिमिंग करे- अगर आप दाढ़ी बढ़ाने के बारे में सोच रहे है तो ट्रिमर का उपयोग करना न भूले, इससे आपकी दाढ़ी को अच्छा शेप मिलेगा और आकर्षण का केंद्र भी बनेगा।

2. दाढ़ी की साफ़ सफाई का रखे ख्याल- दाढ़ी की साफ़ सफाई बहुत जरुरी है क्युकी उसमे धूल के कण जम जाते है जिससे आपको नुक्सान होते है.

3. बियर्ड आयल है फायदेमंद- बियर्ड आयल को दाढ़ी के निचे की त्वचा पर लगाना चाहिए इससे दाढ़ी चमकार के साथ स्वस्थ भी लगने लगती है.

4. संतुलित आहार का सेवन- दाढ़ी बढ़ाने में प्रोटीन की महत्वपूर्ण भुमिका होती है इसके लिए आपको प्रोटीन युक्त आहार लेना जरुरी है, मटर,ब्रोकली,पालक जैसी सब्जियां खाने से प्रोटीन की मात्रा सही रहती है.

5. नॉन-कोमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र का इस्तमाल- इसके इस्तमाल से पिंपल्स और ब्लैक हेड्स नहीं होते है, चेहरा जितना साफ दिखाई देगा दाढ़ी उतनी ही अच्छी लगेगी.

लड़कों की यह मिस्टेक उनकी खूबसूरती पर पड़ सकती है भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -