फारूक अब्दुल्ला के लिए SC पहुंचें MDMK नेता वाईको, दायर की हैबियस कॉर्पस याचिका
फारूक अब्दुल्ला के लिए SC पहुंचें MDMK नेता वाईको, दायर की हैबियस कॉर्पस याचिका
Share:

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद से नजरबंद कि गए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के लिए एमडीएमके नेता वाईको द्वारा सुप्रीम कोर्ट में हैबियस कॉर्पस याचिका दाखिल की गई है और इस याचिका में वाइको ने कहा है कि, 'अब्दुल्ला उनके निमंत्रण पर 15 सितम्बर को होने वाले चेन्नई में पूर्व CM अन्नादुरई के जनमदिवस समारोह में शामिल होने के लिए तैयार हो गए थे, हालांकि जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी करने के सरकार के फैसले के बाद से उनसे संपर्क नहीं हो रहा है.'

वाइको द्वारा आगे याचिका में लिखा गया है कि, 'फारूक अब्दुल्ला को गैर क़ानूनी तरीके से हिरासत में रखा गया है. 'साथ ही वाइको ने लिखा है कि, उन्होंने फारूक से मिलने की इजाजत भी कश्मीर अथॉरिटी से मांगी थी, हालांकि लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार को निर्देश दे कि वो फारूक अब्दुल्ला को पेश करे. जिससे कि वो चेन्नई में इस समारोह में हिस्सा लें सके. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद 6 अगस्त को मीडिया के सामने आए फारूक अब्दुल्ला द्वारा केंद्र सरकार पर जमकर निधाना साधा गया था और इस दौरान उन्होंने कहा था कि गृहमंत्री द्वारा संसद में झूठ बोला गया है कि मुझे हाऊस अरेस्ट नहीं रखा गया है. उन्होंने झूठ बोला है कि मैं अपनी मर्जी से अपने घर में हूं. 

 

 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच हुई बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान

उन्नाव रेप केस : AIIMS में लगी अदालत, पीड़िता के बयान लेने आए जज

Khaali Peeli : ईशान-अनन्या की फिल्म में ये एक्टर बनेगा विलेन...

डीके शिवकुमार के बाद उनके परिवार की बढ़ी मुश्किलें, शिवकुमार की बेटी से भी होगी पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -