एमसीएक्स गोल्ड वॉच: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है आज का भाव

Jan 27 2021 01:00 PM
एमसीएक्स गोल्ड वॉच: सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है आज का भाव

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) वायदा में एमसीएक्स गोल्ड वायदा रुपये के नुकसान के साथ उद्धृत कर रहे थे। सुबह के सत्र के दौरान 250 रु। 487878 प्रति 10 ग्राम। चांदी की कीमत भी रुपये के समान अनुपात से कम रही। डॉलर इंडेक्स में मजबूती की वजह से नुकसान हुआ है और अभी भी बहुप्रतीक्षित अमेरिकी कोरोनोवायरस राहत उत्तेजना को खत्म किया जाना बाकी है। हालांकि, अमेरिकी सीनेट में डेमोक्रेट के रूप में नुकसान को कम किया गया है, उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो वे रिपब्लिकन के समर्थन के बिना राष्ट्रपति बिडेन के USD1.9 ट्रिलियन पैकेज पर आगे बढ़ेंगे।

विशेष रूप से, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत निर्णय जो आज बाद में घोषित किए जाने वाले हैं, जिसके परिणामस्वरूप निवेशकों द्वारा स्थिति को चौपट कर दिया गया है। कोटक सिक्योरिटीज के वीपी- हेड कमोडिटी रिसर्च, रवींद्र राव ने कहा-"ईटीएफ आउटफ्लो में निवेशक की दिलचस्पी का अभाव भी दिखाई देता है। हालांकि, वायरस की कीमत बढ़ रही है।

उम्मीद की जा रही है कि फेड फेड अपने मौद्रिक नीति रुख के साथ आगे बढ़ेगा और फेड चेयर जेरोम पॉवेल को अर्थव्यवस्था की स्थिति पर संकेत देने के लिए देखा जाएगा। हाजिर सोना 0.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ 0349 GMT तक प्रति औंस USD1,846.42 पर बंद हुआ। अमेरिकी सोना वायदा 0.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ USD1,845.30 पर बंद हुआ। "सोना एक होल्डिंग पैटर्न में प्रतीत होता है क्योंकि निवेशक फेड की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इंदौर: ऑटो ड्राइवर को पिता-पुत्र ने बीच सड़क पर मारी गोली, मामूली बात पर शुरू हुआ था विवाद

भारत में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटों में सामने आए इतने केस

'निवस्त्र किए बिना स्तन छूना यौन हमला नहीं...' बॉम्बे HC के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती