लगातार गिरावट के बाद सोने की कीमतों में आया बड़ा उछाल, जानिए क्या है चांदी का भाव
लगातार गिरावट के बाद सोने की कीमतों में आया बड़ा उछाल, जानिए क्या है चांदी का भाव
Share:

भारत में आज कीमती धातु सोने की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट के बाद उछाल देखने को मिला है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर, सोना अक्टूबर वायदा 0.60 प्रतिशत बढ़कर 47,519 रुपये पर था, जो कि 47,237 रुपये के समापन मूल्य के मुकाबले दोपहर 12:33 बजे था। इसी तरह, एमसीएक्स पर चांदी सितंबर वायदा 0.79 प्रतिशत बढ़कर 63,220 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जबकि गुरुवार को बंद भाव 62,723 रुपये था। अंतरराष्ट्रीय हाजिर बाजार में सोना 0.60 फीसदी की तेजी के साथ 1,806.15 डॉलर और चांदी 0.88 फीसदी की तेजी के साथ 23.762 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था।

बाद में दिन में जैक्सन होल संगोष्ठी में यूएस फेडवेल के अध्यक्ष के भाषण से पहले सोने और चांदी दोनों में उच्च अस्थिरता देखी गई। धीमी आर्थिक सुधार और वायरस के मामलों में उछाल से सोने की कीमतों को दिन के लिए व्यापार फर्म को समर्थन मिल सकता है।

विश्लेषिकी के दृष्टिकोण के अनुसार, "अफगानिस्तान में बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव से सुरक्षित-हेवन खरीदारी आई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, एमसीएक्स गोल्ड अक्टूबर वायदा 46,900 रुपये पर मिल सकता है और ऊपर की ओर इसे 47,500 रुपये के स्तर पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है। हाजिर बाजार की कीमतें भारत में पीली धातु पिछले एक सप्ताह से लगभग सपाट बनी हुई है।इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, 24k शुद्धता का हाजिर सोना 4762 रुपये प्रति 1 ग्राम और 22k शुद्धता वाला सोना 4,600 रुपये प्रति ग्राम पर बिका।

कोडरमा थर्मल पावर प्लांट में लिफ्ट टूटने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ रामेश्वरम के मछुआरों का प्रदर्शन, DMK सरकार से की यह मांग

ओडिशा में रोजाना तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, बड़ों से ज्यादा बच्चों पर मंडरा रहा जान का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -