इस धनतेरस खरीदें ये धातु

इस धनतेरस खरीदें ये धातु

जैसा कि दीवाली उत्सव आने वाला है, यह धनतेरस के आगमन से शुरू होता है, जो इस साल 13 नवंबर को शुक्रवार को पड़ता है। दिन को सोना, चांदी और बर्तनों की खरीदारी के लिए शुभ माना जाता है। इसमें कोई शक नहीं है, इस साल सोना सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली संपत्ति रही है, जो 2020 की शुरुआत से लगभग 30 प्रतिशत बढ़ रही है। COVID-19 द्वारा लाई गई अनिश्चितता ने निवेशकों को कीमती धातु की तरह एक सुरक्षित हेवेन संपत्ति में अपने फंड को पार्क करने के लिए प्रेरित किया।

मंगलवार 27 अक्टूबर को, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में गोल्ड मेडल 50,731 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था, जो अगस्त में देखे गए 55,000 रुपये से अधिक के स्तर पर एक स्वस्थ सुधार है। सुधार के बावजूद, भारत में सोने की कीमतें अभी भी 50,000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कम हो रही हैं। ऐसे ऐतिहासिक स्तरों पर दरों के साथ, आप धनतेरस 2020 में सोना खरीदने के लिए तैयार हैं?

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में सोने की दरों के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर डेली-फॉरेक्स पर एक रणनीतिकार की रिपोर्ट के अनुसार, कीमतें मंगलवार को बने रहने की उम्मीद है, अमेरिकी हाजिर सोने की दरें 1,908.02 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थीं। ओबीसी बैंक के एक अर्थशास्त्री, होवी ली ने कहा कि एक सुरक्षित ठिकाने के रूप में सोने की अपील अभी भी दुनिया भर में COVID-19 मामलों में वृद्धि के कारण जारी है, यह USD1.900 के स्तर के करीब रहने की संभावना है जब तक अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणाम स्पष्ट नहीं हो जाता है।

कैपिटल इन्वेस्टमेंट ग्लोबल इंडेक्स में विदेशी स्वामित्व की सीमा को बढ़ाएगा: मॉर्गन स्टेनली

शेयर बाज़ार में उतार-चढ़ाव जारी, कोटक के शेयर में 8 फीसद का उछाल

कच्चे तेल व्यापार में डॉलर की कमी के कारण बढ़ी कीमत