मैकडोनाल्ड्स के आउटलेट्स हुए बंद
मैकडोनाल्ड्स के आउटलेट्स हुए बंद
Share:

नई दिल्ली. बर्गर चेन मैकडोनाल्ड्स के उत्तर और पूर्वी भारत में स्थित 84 से अधिक आउटलेट्स बंद हो गए हैं. इससे कंपनी के आधे से ज्यादा रेस्टोरेंट पर ताला पड़ गया है, जिसके चलते अब लोगों को उनका पसंदीदा बर्गर और सॉफ्टी खाने को नहीं मिलेगी. इसका असर दिल्ली-एनसीआर में मौजूद कंपनी के आउटलेट्स पर भी पड़ा है. 

मैकडोनाल्ड और बक्शी के बीच विवाद चल रहा है. राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किये जाने से 80 रेस्तरां प्रभावित हुए हैं. यह सब मैकडोनाल्ड और बक्शी के बीच विवाद का यह नतीजा है. उन्होंने कहा, ‘‘लाजिस्टिक सहयोगी के कदम से पूर्वी भारत में लगभग सभी रेस्तरां बंद हो गये हैं और अन्य (उत्तर भारत) पर भी आपूर्ति की कमी के कारण दबाव है.’’

बख्शी ने कहा कि वो सप्लाई और रेस्टोरेंट खुले रखने के लिए कच्चे माल को देश के अन्य भागों से एयरलिफ्ट कर रहे हैं. बख्शी ने कहा कि सीपीआरएल राधाकृष्ण फूडलैंड से बात कर रहा है. 2 करोड़ रुपये के बकाये के अलावा कंपनी के पास 10 करोड़ के स्टॉक हैं. हम फिलहाल 50 लाख रुपये देकर सप्लाई शुरू करने के लिए कह रहे हैं. 

वहीं दूसरी तरफ राधाकृष्ण फूडलैंड के प्रमोटर राजू शेटे ने कहा कि हमने सीपीआरएल को 3 पत्र लिखे और बख्शी से मीटिंग भी कीं, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है. अब आपको अपना पसंदीदा महराजा या आलू टिक्की बर्गर खाने के लिए नहीं मिलेगा. इससे पहले जून में कंपनी ने दिल्ली में अपने 43 आउटलेट्स बंद किए थे.

गौरतलब है कि दिल्ली में मैकडोनाल्ड ने अपनी 80 फीसदी रेस्तरां जून में बंद कर दिए थे. CRPL के पास 21 साल का लाइसेंस था, जिसको उसने मैकडोनाल्ड से रिन्यु नहीं किया था. CPRL में विक्रम बख्शी और मैकडोनाल्ड के बीच 50-50 फीसदी की पार्टनरशिप थी.

व्यवसाय में पाना चाहते हैं रात दिन तरक्की तो अपना लें ये वास्तु उपाये

बाज़ार नई ऊंचाई पर खुला

सड़क हादसे में वाहन के परखच्चे उड़े

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -