MCD चुनाव : केजरीवाल की रैलियां शुरू, PM मोदी का नाम लिए बिना जमकर साधा निशाना
MCD चुनाव : केजरीवाल की रैलियां शुरू, PM मोदी का नाम लिए बिना जमकर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार अभियान का प्रारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहीं भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया। एमसीडी चुनाव के लिए आप ने अपने प्रचार अभियान का प्रारंभ बवाना से किया। दरअसल बवाना पार्टी का प्रमुख क्षेत्र माना जाता है हालांकि यहां से जो आम आदमी पार्टी के विधायक थे वे भाजपा में शामिल हो चुके हैं और पंजाब विधानसभा में उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिलने के बाद आप दोहरी मार झेल रही है ऐसे में पार्टी के लिए एमसीडी प्रचार में इस क्षेत्र में भीड़ जुटाना बेहद अहम था।

पार्टी के एमसीडी चुनाव प्रचार अभियान में बवाना में तो अच्छी भीड़ जुटी मगर अब पार्टी के लिए अन्य चुनौतियों पर चिंतन किया जा रहा है। सीएम केजरीवाल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का नाम लिया और कांग्रेस व भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य की आप सरकार की उपलब्धियों की बात भी कही। पीएम मोदी के राजनीतिक प्रचार प्रसार में ब्रांड बनकर उभरने और लगभग हर चुनाव में मोदी फैक्टर के हावी होने के कारण संभवतः वे पीएम मोदी का नाम लेने से बचते रहे।

उन्होंने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का भी नाम लेकर कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार तो मप्र, छग, महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों में है लेकिन हमारे काम से इनकी तुलना करके बता दें। उनका कहना था कि भाजपा ने 10 साल में एमसीडी में कोई काम नहीं किया है।

मगर हमने तो लोगों को बिजली भी सस्ते में दी और पानी को एक मात्रा तक फ्री कर दिया। लोग मेरा मजाक उड़ाया करते थे लेकिन हमने यह करके दिखा दिया। उन्होंने कहा कि हमने 150 मोहल्ला क्लिनिक बनाए जो कि एसी युक्त हें और यहां पर इलाज अच्छा होता है। हमने बुजुर्ग महिलाओं को 2500 रूपए प्रति माह की पेंशन दी हई है। उन्होंने कहा कि यदि मुझे एक वर्ष दे दिया तो फिर मैं दिल्ली को साफ कर दूंगा।

MCD चुनाव से पहले आप विधायक के तीखे तेवर से पार्टी की मुश्किलें बढ़ी

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में बीजेपी का प्रचार करती दिखेंगी कई हस्तियां

AAP छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए 250 आप कार्यकर्ता

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -