तीसरी बार फ्रांसीसी लीग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए एमबापे

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्ट्राइकर काइलन एमबापे को उनके करियर में तीसरी बार फ्रांसीसी फुटबॉल लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुन लिया गया है। इस मौके पर आयोजित समारोह में एमबापे अपने भविष्य को लेकर पूछे गए प्रश्नों को टाला जा चुका है।  PSG के साथ उनका अनुबंध अगले माह खत्म होने जा रहा है और कहा जा रहा है कि इसके बाद वह रियल मेड्रिड से जुड़ने वाले है। एमबापे ने फ्रांसीसी लीग में सर्वाधिक 25 गोल करके PSG को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में कुल 36 गोल दाग दिए है। इस 23 साल के फ्रांसीसी खिलाड़ी ने इससे पहले 2019 और 2021 में भी लीग का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिए है। 

इसके पहले खबरें थी कि फ्रेंच चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने दो गोल की बढ़त के उपरांत भी फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में 15वें स्थान की टीम ट्रोयस के विरुद्ध  मैच 2-2 से ड्रॉ भी खेला है। PSG ने मारक्निहोस (6वें मिनट) और नेमार (25वें मिनट) के गोल से पहले 25 मिनट में ही दो गोल की बढ़त प्राप्त कर चुके थे लेकिन रक्षापंक्ति के लचर प्रदर्शन के कारण उसे निरंतर तीसरे मैच में अंक बांटने पड़ गए है।

ट्रायस की तरफ से इके उगबो (30वें मिनट) और फ्लोरियन टारडियु (49वें मिनट) ने गोल दाग दिए है। बता दें कि नेमार ने दूसरे हॉफ में 57वें मिनट में फिर गोल से दाग दिया था लेकिन वीडियो रिप्ले से पता चला कि एम्बापे ने नेमार को गेंद देने से पहले विरोधी टीम के खिलाड़ी को धक्का दे दिया था, जिससे यह गोल अमान्य करार भी दिया जा चुका है। मैच में एम्बापे और लियोनल मेसी एक भी गोल नहीं कर सके।

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि स्टार स्ट्राइकर काइलन एमबापे ने दो गोल दागने के साथ बाकी तीन गोल करने में सहयोग किया जिससे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लोरिएंट को 5-1 से करारी मात देकर फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में रिकार्ड 10वां खिताब जीतने की अपनी उम्मीदों  को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है।  नेमार ने एमबापे की सहायता से 12वें मिनट में PSG की तरफ से पहला गोल  कर दिया गया था। इस ब्राजीली स्टार ने फ्रांसीसी स्ट्राइकर की सहायता से 90वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से 5वां गोल किया था। एमबापे ने इस दौरान 28वें और 67वें मिनट में स्वयं गोल दागे थे। 

पैपराजी के सामने राखी ने उतारी पूनम की नक़ल, यूजर्स बोले- तौबा-तौबा

एक साथ डिनर डेट पर निकली ये तीन स्टारकिड्स, वायरल हो गई फोटो

टीवी इंडस्ट्री से शुरू हुआ नुसरत का करियर, एक के बाद एक दी फ्लॉप फ़िल्में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -