क्या आप भी करना चाहते हैं MBA? तो अपनाएं ये टिप्स
क्या आप भी करना चाहते हैं MBA? तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

देश में मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त करके करियर को पंख लगाए जा सकते हैं। यह डिग्री नौकरी के शानदार विकल्प देने के साथ ही भारी वेतन की गारंटी भी देती है। किसी भी प्रकार के मैनेजीरियल लेवल के लिए MBA की डिग्री बेस्ट एलिजिबिलिटी मानी जाती है। इस डिग्री के पश्चात् टॉप मैनेजीरियल लेवल तक पहुंचने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। MBA की डिग्री करियर ग्रोथ के कई सारे अवसर देती है। आप चाहे टेक्नोलॉजी, फाइनेंस, मैनेजमेंट, मार्केटिंग या मैन्यूफैक्चरिंग जैसे क्षेत्रों में काम करते हों, यह डिग्री वहां भी अपनी वैल्यू रखती है। इस कोर्स की सहायता से कम्युनिकेशन तथा लीडरशिप स्किल भी मजबूत होती हैं। ये सब प्रोफेशनल सफलता के लिए काफी आवश्यक है। जानिए MBA के लाभ...

मिलती है अच्छी सैलरी की गारंटी:-
MBA की डिग्री न केवल बेहतर नौकरी की संभावनाएं प्रदान करती है, बल्कि हाई सैलरी भी दिलाती है। इससे कामयाबी के मार्ग बहुत सरल हो जाते है।

डेवलप होती हैं विशेष स्किल्स:-
अधिकतर MBA प्रोग्राम विद्यार्थियों की पर्सनालिटी, सॉफ्ट स्किल्स तथा प्रोफेशनलिज्म को डेवलप करने पर जोर देते हैं। इससे उन्हें जिंदगी एवं बिजनेस वर्ल्ड में बैलेंस बनाते हुए एक नए दृष्टिकोण के साथ आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस देने में सहायता प्राप्त होती है।

MBA के लिए कैसे चुनें बी-स्कूल?
MBA कोर्स करने के लिए एक अच्छा कॉलेज चुनें। कहीं एंट्रेंस एग्जाम देने से पहले यह जान लें कि उस कॉलेज में स्टडी के लिए कितनी लागत आएगी, अवधि कितनी होगी, एजुकेशन लोन कितना लेना होगा तथा कैंपस प्लेसमेंट कैसा है।

ऐसे मिलता है दाखिला:-
MBA में दाखिले के लिए सामान्य रूप से प्रवेश परीक्षा के स्‍कोर की आवश्यकता होती है। इंटरनेशनल एवं एग्‍जीक्‍यूटिव MBA के लिए जीमैट मान्य होता है। भारतीय बी-स्कूलों के लिए कैट/ सीईटी/ मैट/अन्य परीक्षाएं मान्य होती हैं। जीमैट के लिए 700+ स्कोर बहुत अच्‍छा माना जाता है।

क्या आपके करियर में भी आ रही अड़चनें? तो रखे इन विशेष बातों का ध्यान

एक बेटी के पिता है जस्सी गिल, अपनी आवाज ही नहीं अभिनय से भी जीता लोगों का दिल

गुरुग्राम में डेंगू का कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -