मजार को बनाया मस्जिद! आगबूबला हुआ हिंदू संगठन
मजार को बनाया मस्जिद! आगबूबला हुआ हिंदू संगठन
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मजार को मस्जिद में बदलाव करने का आरोप लगा है। हिंदू संगठनों का आरोप है कि एक छोटे से मजार को मस्जिद का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए मजार के भीतर निर्माण कार्य भी निरंतर चल रहा है। इस बात को लेकर अब यहां विवाद आरम्भ हो गया है। हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं का दावा है कि शिप्रा नदी किनारे रामघाट पर मजार परिसर में अवैध तरीके से मस्जिद का निर्माण किया जा रहा है।

वही इसे लेकर हिंदू संगठन से जुड़े बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्ति व्यक्त किए जाने के पश्चात् यहां प्रशासन भी हरकत में आ गया है। उज्जैन के कलेक्टर ने मीडिया से चर्चा में कहा, 'रामघाट पर एक गुबंद बना हुआ है, उसकी पुताई का कार्य हो रहा है। उसके सिलसिले में यह शिकायत आई थी कि यह नया निर्माण है। इसके सिलसिले में जब हमने दस्तावेज निकाले तो प्रथम दृष्टया जो वीडियो और फोटो सामने आए हैं उससे पता चल रहा है कि यह गुबंद 3-4 वर्ष पुराना है। मगर उसकी पुताई का कार्य जारी था जिसे तत्काल प्रभाव से रोकवा दिया गया है। इसके अतिरिक्त जो पुराना निर्माण कार्य है उसके सिलसिले में कागजात मागें गये हैं। कागजात मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।' 

वही अभी कुछ दिनों पहले ही दरगाह में निर्माण कार्य के विरुद्ध बजंरग दल के कार्यकर्ताओं ने यहां प्रदर्शन भी किया था। बजरंग दल के प्रदेश संगठन मंत्री अर्जुन गेहलोद का दावा है कि रामघाट पर अवैध निर्माण लंबे वक़्त से चल रहा है। हिंदू समाज बार-बार इसे लेकर प्रशासन को अवगत करा रहा है मगर प्रशासन निरंतर अनसुनी कर रहा है। बजरंग दल के कार्यकर्ता ने निर्माण कार्य को तत्काल रोके जाने की मांग की थी। उनका कहना था कि रामघाट पर छोटी सी मजार थी जो आज मस्जिद का रूप ले रही है। हमने इसको लेकर प्रशासन को ज्ञापन भी दिया था तथा इस निर्माण कार्य को रोकने की मांग की थी। 

फिर हाईकोर्ट पहुंचा शक्तिमान मामला, उत्तराखंड सरकार से मांगा जवाब

अचानक दो हिस्सों में बंट गई चलती ट्रेन, टाला बड़ा रेल हादसा

पत्नी के प्रेमी ने चाकू से गोदा पति का शरीर, फिर गोली मारकर की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -