आखिरी फाइट में बेर्टो को हरा अजेय चैम्पियन बने मेवेदर

Sep 13 2015 07:24 PM
आखिरी फाइट में बेर्टो को हरा अजेय चैम्पियन बने मेवेदर

लास वेगस : दुनिया के नंबर वन प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने शनिवार शाम (भारतीय समयानुसार रविवार सुबह) अपनी आखिरी फाइट में शानदार प्रदर्शन करते हुए आंद्रे बेर्टो पर जीत दर्ज की. इसके साथ ही मेवेदर की जीत का रिकॉर्ड 49-0 हो गया. बता दें कि उन्होंने अपने करियर में एक भी फाइट नहीं हारी. इस जीत के साथ ही मेवेदर ने अपने संन्यास की औपचारिक घोषणा भी कर दिया.

वेल्टरवेट मुकाबले की आखिरी फाइट के दौरान मेवेदर अपने प्रतिद्वंदी आंद्रे बेर्टो पर पूरी तरह हावी रहे. उन्होंने लगातार 9 राउंड्स जीते. मेवेदर कुल 12 में से 11 राउंड जीते. मेवेदर के 410 पंच में से 232 कनेक्ट हुए, वहीं बेर्टो के 495 में से महज 83 कनेक्ट हुए. 

दुनिया के सबसे अमीर एथलीट

मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट हैं, वे साल में सिर्फ 2 फाइट ही लड़ते हैं. फोर्ब्स की 2015 की लिस्ट के अनुसार मेवेदर की कुल कमाई करीब 1915 करोड़ रुपए है. पिछले 4 सालों में तीसरी बार मेवेदर दुनिया के सबसे अमीर एथलीट्स की लिस्ट में टॉप पर हैं. इसमें से करीब 1819 करोड़ रुपए मेवेदर ने बॉक्सिंग के जरिए ही कमाए हैं. इस मामले में सबसे हैरानी की बात ये है कि मेवेदर ऐड नहीं करते इसके बाद भी वो सबसे कमाऊ एथलीट हैं.