WhatsApp पर ऑफिस चलाने वाली मेयर को जेल

By Khushbu Joshi
Dec 05 2017 04:23 PM
WhatsApp पर ऑफिस चलाने वाली मेयर को जेल

साओ लुइज. व्हाट्सएप के जरिये अपने शहर को चलाने वाली ब्राजील की एक मेयर को 14 साल जेल की सजा दी गई है. मेयर पर आरोप है कि उन्होंने शिक्षा के बजट से लाखों का गबन किया है. लिडिअने लीएट पर अगस्त 2015 पर ब्राजील के उत्तर-पश्चिम में बॉम जारदीम शहर में पैसा गबन करने का आरोप लगा था. इसके बाद से वह फरार चल रही थीं, लेकिन 39 दिनों की फरारी के बाद उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया.

बता दे कि 28 साल की लिडान लाइते साल 2012 में मेयर के चुनाव के लिए खड़ी हुई थीं जब उनके 44 वर्षीय ब्वॉयफ्रेंड बेटो रोचा को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते बैन कर दिया गया था. लाइते इस चुनाव को जीत गई. इसके बाद उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड को अपना मुख्य सलाहकार नियुक्त कर लिया.  

लाइते शासकीय कामों के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करती थी. वो अपना सारा कामकाज भी व्हॉट्सऐप के जरिये देखती थीं और कोई आदेश भी इसी मैसेजिंग ऐप पर देती थीं. इस दौरान वह शहर से 180 मील दूर की दूरी पर स्थित साओ लुइज में विलासिता का जीवन जी रही थीं. ढाई साल की कानूनी लड़ाई के बाद लीएट को 14 साल की सजा सुनाई गई. उन्हें शिक्षा निधि से 20 मिलियन डॉलर का गबन करने का दोषी पाया गया.

 39 दिन तक फरार रहने के बाद लाइते ने सरेंडर कर दिया. उनपर साल 2015 में मुकदमा दायर हुआ और अब जाकर उन्हें 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. लाइते का ब्वॉयफ्रेंड को भी 17 साल की सजा सुनाई गई है लेकिन वो अभी भी फरार है.

पाक मजदूर को महंगी पड़ी हिंदुस्तान की तारीफ़

बैंक के पैसे का इस तरह किया माल्या ने उपयोग

प्रथा के नाम ऐसे-ऐसे होते हैं काम, रोगंटे खड़े कर देगी खबर