महापौर ने किया रैन बसेरों का रात्रिकालीन निरीक्षण, दिए ये दिशा निर्देश

उज्जैन/ब्यूरो।  आश्रय स्थलों में विश्राम हेतु आने वाले नागरिकोें के पहचान पत्रों इत्यादि का परीक्षण करने के साथ ही उनके आने और जाने का समयबद्ध इन्द्राज सुनिश्चित करें। बिना पहचान पत्र के किसी को प्रवेश ना दें, साथ ही शरणार्थियों के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं समुचित रूप से होना चाहिए।

यह बात महापौर मुकेश टटवाल द्वारा दूध तलाई स्थित रेन बसेरा के रात्रिकालिन निरीक्षण के दौरान कही आश्रय स्थलों के निरीक्षण के दौरान आपने आगंतुकों के इन्द्राज रजिस्टर का सूक्ष्मता से अवलोकन करते हुए इन्द्राज प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की। आपने निरीक्षण के दौरान रात्रिकालीन रूकने वाले शरणार्थियों से चर्चा करते हुए निगम द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया साथ ही जो अटेंडर कार्य करते है उन्हे भी निर्देशित किया कि कंबल, तकिए, बेड शीट इत्यादी सभी साफ होना चाहिए प्रत्येक आने वाले व्यक्ति से सर्वप्रथम पहचान पत्र प्राप्त करें, आने का समय, सम्पूर्ण पता, मोबाईल नम्बर इत्यादि का इन्द्राज करने के उपरांत ही विश्राम की अनुमति दें। 

विश्राम के पश्चात् जाने के समय का भी इन्द्राज किया जाए। आश्रय स्थलों की नियमित सफाई की जाए पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के साथ ही अन्य अपेक्षित सामग्री की उपलब्धता सुव्यवस्थित की जाए।

एमपीएल इंडियन चेस टूर में विदित ने अपने नाम की एक और बढ़त

1 मिनट में हार्ट अटैक रोक सकती है लाल मिर्च, जानिए ये चमत्कारी उपाय

हार्ट अटैक आने पर तुरंत करें ये काम, बच जाएगी मरीज की जान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -