आज हो सकता है विलय का ऐलान

Apr 15 2015 10:39 PM
आज हो सकता है विलय का ऐलान
style="font-family: sans-serif; font-size: 16px; line-height: 20.7999992370605px; text-align: justify; background-color: rgb(249, 249, 249);">नई दिल्ली : जनता परिवार के विभिन्न घटकों को विलय करने की कवायद को आज ठहराव मिल सकता है क्योकि उम्मीद जाहिर की जा रही है कि आज इसकी घोषणा हो जायेगी। बुधवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में बैठक होंगी, जिसमें सभी दलों के बड़े नेता शामिल होंगे और इस बैठक में ही जनता परिवार के छह दलों के विलय का एलान किया जा सकता है।
 
ये हो सकते है नये नाम-
 
सूत्रों के अनुसार नये दल के गठन हेतु जनता परिवार के सभी घटकों ने अपनी स्वीकृति पहले ही दे दी है, कुछ मुद्दे ऐसे थे जिनके कारण बात आगे नहीं बढ़ रही थी, लेकिन इन सभी को सुलझा लिया गया है, इसके बाद जनता परिवार को एक जाजम पर आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। बताया गया है कि नये दल का नाम समाजवादी जनता पार्टी या फिर समाजवादी जनता दल रखा जायेगा जबकि चुनाव चिन्ह् साइकिल हो सकता है। 
 
गौरतलब है कि आगामी कुछ दिनों में ही बिहार विधानसभा के चुनाव होना है, इसकी तैयारी में जहां भाजपा और कांग्रेस जुटी हुई है वहीं पिछले कई दिनों से जनता परिवार को एक करने के लिये भी प्रयास किये जा रहे थे। आज बुधवार को होने वाली बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव, पार्टी के महासचिव केसी त्यागी, जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा, आरजेडी अध्यक्ष लालूप्रसाद यादव, आईएनएलडी के दुष्यंत चैटाला आदि मौजूद रहेंगे।