अठावले के बयान पर मायावती ने किया पलटवार
अठावले के बयान पर मायावती ने किया पलटवार
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में चुनाव के पूर्व दलित नेताओं के बीच वाक युद्ध छिड़ गया है। दरअसल केद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल रामदास आठवले ने आरोप लगाया है कि उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अंबेडकर के नाम पर केवल राजनीति ही करती हैं। आठवले ने कहा कि मायावती बाबा साहेब डाॅ. आंबेडकर के नाम पर राजनीति करती है लेकिन वह उनके आदर्शों को भी नहीं मानती। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि केंद्रीयमंत्री रामदास आठवले भारतीय जनता पार्टी की गुलामी में बाबा साहेब के मूवमेंट को आघात पहुंचा रहे हैं।

मायावती के बौद्ध धर्म अपनाने की आठवले की सलाह पर उनका कहना था कि समाज जागरूक हो जाएगा। ऐसे में कांशीराम की इच्छा के अनुसार करोड़ों लोगों के ही साथ बौद्ध धर्म अपनाउंगी और यह एक ऐतिहासिक घटना होगी। इस मामले में उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने बौद्ध धर्म अपनाने के लिए जल्दबाजी नहीं की। रामदास आठवले और उनकी पार्टी भाजपा दलितों को गुलाम बाने की मानसिकता को बंद कर दे। वे दलित एकता को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि रामदास आठवले भारतीय जनता पार्टी की गुलामी और अपने स्वार्थ के कारण आंबेडकर की भावना को ठेस पहुंचा रही है। मायावती ने यह भी कहा कि आठवले को भारतीय जनता पार्टी के बहकावे में आकर बौद्ध धर्म अपनाने को लेकर किसी भी तरह की बात नहीं कहना चाहिए। उल्लेखनीय है कि रामदास आठवले ने भी मायावती पर टिप्पणी की और कहा कि आखिर मायावती स्वयं को आंबेडकरवादी बता रही हैं तो फिर वे हिंदू से बौद्ध धर्म क्यों नहीं अपना लेती हैं। मायावती केवल राजनीति कर रही हैं। उन्हें दलितों से कोई सरोकार नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -