मायावती ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, सपा-कांग्रेस ने किया समर्थन
मायावती ने लगाया ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप, सपा-कांग्रेस ने किया समर्थन
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और इसके सहयोगी दलों को बहुमत मिलने के बाद अब विपक्ष अपनी अपनी बात कहने में लगा है। प्रमुख विपक्षी दल बहुजन समाज पार्टी का कहना है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई थी। जिसके कारण भाजपा की जीत हुई। गौरतलब है कि भाजपा की जीत के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने पत्रकारों से चर्चा की थी और उन्होंने आरोप लगाया था कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई थी।

उनका कहना था कि ईवीएम में कोई भी बटन दबाया गया वह भाजपा को ही वोट दे रहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस मामले में जानकारी देने की बात कही। मगर अब अन्य विपक्षी दलों ने भी मायावती के आरोपों का समर्थन किया है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने इस मामले में कहा है कि इस बात की जांच होना चाहिए।

हालांकि चुनाव आयोग का कहना था कि आरोपों का कोई आधार नहीं है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने लखनऊ में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा था कि जिस तरह के चुनावी परिणाम सामने आए हैं उनसे तो आश्चर्य होता है। यह बात किसी के गले नहीं उतरती है।

उन्होंने दोबारा चुनाव करवाने और उसमें बैलेट पेपर का उपयोग करवाने की मांग की। राज्य के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने यदि ईवीएम में गड़बड़ी की बात कही है तो फिर इस मामले में जांच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी बूथ की समीक्षा करेंगे।

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि विपक्षी दल की वरिष्ठ नेता लोकतांत्रिक प्रक्रिया और उत्तर प्रदेश में ईवीएम की निष्पक्षता पर गंभीर और मौजूं सवाल किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी प्रक्रिया लोकतांत्रिक परंपराओं को यथावत रखने का आधार है। ऐसे में यदि कोई आपत्ती आती है तो चुनाव आयोग इस पर जरूर ध्यान देगा ऐसा हम मानते हैं। उन्होंने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती ने जो सवाल किए हैं उससे लोगों में संदेह पैदा हुआ है उसे चुनाव आयोग दूर करेगा।

पांच राज्यो के चुनाव परिणाम आये सामने, नजर आयी मोदी लहर

सपा के 'अखिलेश' को इन्होंने 688 वोट से दी मात

मेरठ में BJP के लक्ष्‍मीकांत वाजपेई को मिली करारी हार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -