CAA: मायवती की केंद्र सरकार की मांग, कहा- निर्दोषों को रिहा किया जाए
CAA: मायवती की केंद्र सरकार की मांग, कहा- निर्दोषों को रिहा किया जाए
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम मायावती ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर प्रदेश में हो रही हिंसक घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि उपद्रव के दौरान हुई गिरफ्तारियों की सही जांच हो और जो निर्दोष हैं, उन्हें छोड़ा जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बसपा हमेशा हिंसक प्रदर्शन के खिलाफ रही है।

सोमवार की सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, जैजैसाकि विदित है कि बी।एस।पी। हिंसक प्रदर्शन आदि के हमेशा विरूद्ध रही है। लेकिन पिछले कई दिनों से देश के अधिकांश भागों में व ख़ासकर उत्तर प्रदेश में जो CAA व NRC के विरोध में हिंसक घटनायें हुई हैं, यह अति-दुःखद व दुर्भाग्यपूर्ण हैं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 'किन्तु इस दौरान बिजनौर सहित कई ज़िलों में जो लोग मारे गये हैं, पार्टी इस दुःख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है तथा जो लोग गिरफ्तार किये गये हैं, उनकी सही जाँच-पड़ताल करके निर्दोषों को ज़रूर छोड़ा जाये। यह सरकार से माँग है व क़ानून भी यही कहता है।'

आपको बता दें कि देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध हो रहा हैं, इन प्रदर्शनों में हिंसा भी हो रही है, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया जा रहा है और इसके खिलाफ सरकार भी सख्त कदम उठा रही है, जिसके तहत कई उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

चेन्नई में CAA के खिलाफ विपक्ष का मार्च, स्टालिन और चिदंबरम होंगे शामिल

CAA: मोदी सरकार के खिलाफ कॉग्रेस की जनता से अपील, कहा- देश को फुट डालो राज करो....

भाजपा ने CAA के समर्थन में भरी हुंकार, ममता के गढ़ में निकाली जाएगी विशाल रैली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -