आम चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले मायावती ने पीएम को घेरा, कही ये बड़ी बात

लखनऊ: निर्वाचन आयोग आज शाम 5 बजे प्रेस वार्ता करेगा। इस दौरान आयोग आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। बताया जा रहा है कि ये चुनाव अप्रैल-मई में 7-8 चरणों में कराए जाने की संभावना हैं। इस बात की भी पूरी संभावना जताई जा रही है कि निर्वाचन आयोग पूर्व की तरह ही आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव भी आम चुनाव के साथ आयोजित करा सकता है। 

राज ठाकरे का दावा, लोकसभा चुनाव से पहले और भी हो सकते हैं पुलवामा जैसे हमले

आम चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'बहुप्रतीक्षित लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की आज शाम घोषणा होते ही आचार संहिता के लागू हो जाने से पीएम श्री मोदी की खोखली व हवाहवाई घोषणाओं व शाही खर्चों वाले इनके सरकारी शिलान्यास आदि प्रोग्रामों से देश को मुक्ति तो मिल जायेगी लेकिन जनता इनके अन्य हथकंडों से भी सावधान रहे।'

अब बूँद-बूँद को तरसेगा पाकिस्तान, मोदी सरकार ने रोका तीन नदियों का पानी

आपको बता दें कि वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है। लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद सरकार नीतिगत निर्णय नहीं ले सकेगी। जम्मू-कश्मीर की विधानसभा भी भंग हो चुकी है, इसलिए निर्वाचन आयोग मई में समाप्त हो रही 6 महीने की समयावधि के अंदर वहां भी विधानसभा चुनाव कराने के लिए बाध्य है। बताया जा रहा है कि घाटी के विधानसभा चुनाव भी आम चुनावों के साथ ही होंगे, हालाँकि अभी इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

खबरें और भी:-

लोकसभा के साथ इन राज्यों में हो सकता है विधानसभा चुनाव, निर्वाचन आयोग आज करेगा ऐलान

उर्दू से इतनी नफरत है तो ‘मुमकिन है‘ नारे पर भी प्रतिबंध लगा देना चाहिए : अखिलेश

चुनाव लड़ने पर रॉबर्ट वाड्रा ने दिया बड़ा बयान, फेसबुक पोस्ट पर लिखी ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -