ब्राह्मणों को साधने में जुटी बसपा, आज सम्मेलन को खुद सम्बोधित करेंगी मायवती
ब्राह्मणों को साधने में जुटी बसपा, आज सम्मेलन को खुद सम्बोधित करेंगी मायवती
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्ता का सूखा समाप्त करने के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) फिर से 14 वर्षों बाद फिर से ब्राह्मण समुदाय को जोड़ने की कोशिश में जुटी है. राज्य में ब्राह्मणों को साधने के लिए अब खुद बसपा चीफ मायावती ने कमान संभाल ली है. 2007 की तरह सत्ता में वापसी के लिए बसपा सोशल इंजीनियरिंग के माध्यम से अपने सियासी समीकरण को दुरुस्त करने के लिए अब तक राज्य के 74 जिलों में प्रबुद्ध सम्मेलन (ब्राह्मण सम्मेलन) कर चुकी है और अब अंतिम सम्मेलन मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश हेडक्वार्टर में होगा, जिसे मायावती संबोधित करेंगी. 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार को पहली दफा बसपा प्रमुख व पूर्व सीएम मायावती किसी सार्वजनिक मंच पर दिखाई देंगी. ऐसे में माना जा रहा है कि मायावती ब्राह्मण सम्मेलन के माध्यम से बसपा के मिशन-2022 की शुरुआत करेंगी. वो ब्राह्मण सम्मलेन के बहाने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के सामने मिशन-2022 का रोडमैप रखेंगी. बता दें कि यूपी में 2022 की चुनावी जंग में अभी तक कमजोर मानी जा रही मायावती ने बसपा महासचिव सतीश मिश्रा के कंधों पर ब्राह्मणों को जोड़ने की जिम्मेदारी दे दी है.

सतीश चंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बसपा ने 23 जुलाई को अयोध्या से प्रबुद्ध वर्ग विचार गोष्ठी (ब्राह्मण सम्मेलन) का आगाज़ किया था. इसके बाद अलग-अलग चरणों में सम्मेलन करते हुए अब तक 74 जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किए जा चुके हैं. 

BBC है नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की हत्या का जिम्मेदार ?

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

भारत के सकल घरेलू उत्पाद में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -