लगातार गिरते रुपए को देख भड़कीं मायावती, पुछा- उद्योगपति क्या कर रहे ?
लगातार गिरते रुपए को देख भड़कीं मायावती, पुछा- उद्योगपति क्या कर रहे ?
Share:

नई दिल्ली: डॉलर के मुकाबले देश का रुपया लगातार कमजोर होता जा रहा है। इस मामले पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान दिया है। उत्तर प्रदेश की सीएम रहीं मायावती ने भारतीय रुपए में लगातार गिरावट को चुभने वाला संवेदनशील मुद्दा करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को संभालने में उद्योगपतियों की भूमिका पर सवाल भी खड़े किए हैं। 

शनिवार को एक के बाद एक ट्वीट करते हुए मायावती ने कहा है कि 'सरकारी कृपादृष्टि के कारण भारत के उद्योगपतियों की निजी पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि होने से अब विश्व के धन्नासेठों में उनकी गिनती है, परन्तु देश में करीब 130 करोड़ गरीब व निम्न आय परिवारों के जीवन में थोड़ा भी सुधार नहीं होना अति-चिन्ता की बात। सरकार इस खाई को कैसे पाटेगी?' मायावती ने आगे लिखा कि, 'भारतीय रुपये के मूल्य में अनवरत गिरावट चुभने वाला संवेदनशील मुद्दा है। देश के विदेशी मुद्रा भण्डार में भी लगातार कमी की खबरें अब लोगों को विचलित करने लगी हैं। ऐसे में भारतीय अर्थव्यवस्था को संभालने में यहाँ के उद्योगपतियों व धन्नासेठों की भूमिका क्या है, देश जानने को इच्छुक।'

बता दें कि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था इस समय विश्व की 5वीं सबसे बड़ी इकॉनमी है। लेकिन विपक्ष लगातार मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेर रहा है। बीते कुछ वक़्त से कांग्रेस, सपा, बसपा और अन्‍य सियासी दल पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले के बयानों का जिक्र कर डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरावट को सियासी मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

बाघ का शव मिलने से मची हड़कंप, स्थानीय लोगों ने वनविभाग को दी सुचना

'पार्टी कहे तो लाहौर से चुनाव लड़ लूँ..', 2024 आम चुनाव को लेकर बोले शाहनवाज़ हुसैन

'मैं न किसी दल में शामिल होऊंगा, न ही चुनाव लडूंगा', रिटायर होने के बाद बोले सत्यपाल मलिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -