किसान बिल के खिलाफ खड़ी हुई बसपा, मायावती बोलीं - पहले किसानों की बात पर ध्यान दे सरकार
किसान बिल के खिलाफ खड़ी हुई बसपा, मायावती बोलीं - पहले किसानों की बात पर ध्यान दे सरकार
Share:

लखनऊ: तमाम विरोधों के बाद भी केंद्र की मोदी सरकार ने किसान संबंधी विधेयकों को लोकसभा से पारित करवा लिया है. विपक्ष और कई साथी पार्टियां इसका विरोध कर रही हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी इस बिल का कड़ा विरोध जाहिर किया है. मायावती ने कहा कि किसान क्या चाहता है, सरकार को पहले इस पर ध्यान देना चाहिए.

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'संसद में किसानों से जुड़े दो बिल, उनकी सभी शंकाओं को दूर किए बिना ही, कल पास कर दिये गये हैं. उससे बी.एस.पी. कतई भी सहमत नहीं है. पूरे देश का किसान क्या चाहता है? इस ओर केन्द्र सरकार जरूर ध्यान दे तो यह बेहतर होगा.'  कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने भी इन विधेयकों का विरोध जताते हुए कहा कि लोकसभा से विधेयक का पास होना किसान और सरकार के बीच की दूरी को दर्शाता है. अब इन बिलों से किसानों की समस्याएं बढ़ेगी, क्योंकि ये MSP और PDS के खिलाफ है. 

आपको बता दें कि इसी बिल के विरोध में गुरुवार को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की नेता हरसिमरत कौर बादल ने मोदी सरकार से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूर भी कर लिया है. शिअद का कहना है कि ये बिल किसान विरोधी है और वो ऐसी सरकार में नहीं रह सकती है जो ये पारित कर रही हो. 

 

आज बिहार को मिलेगी 'कोसी महासेतु' की सौगात, 12 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कृषि बवाल के साथ मंजूर हुआ केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर का इस्तीफा

यमन में कोरोना के साथ बढ़ रहा महामारी और भुखमरी का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -