मायावती का वंशवाद फिर हुआ उजागर, अपने भाई और भतीजे को दिया ये पद

मायावती का वंशवाद फिर हुआ उजागर, अपने भाई और भतीजे को दिया ये पद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कई अहम परिवर्तन किए गए। बसपा में संगठनिक स्तर पर कई परिवर्तन हुए हैं। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं मायावती के भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

इसके साथ ही पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर दो समन्वयक नियुक्त किए गए हैं। मौजूदा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामजी गौतम अब राष्ट्रीय समन्वयक का पद संभालेंगे। दानिश अली को नवगठित लोकसभा में बसपा का नेता बनाया गया है। इसके साथ ही जौनपुर लोकसभा सीट से सांसद श्याम सिंह यादव लोकसभा में बसपा के उप नेता होंगे। जबकि पार्टी के दिग्गज नेता सतीश चंद्र मिश्र राज्यसभा में बसपा के नेता होंगे।

रविवार की बैठक में बसपा के सभी नेताओं को बुलाया गया था। नेताओं के साथ बैठक में पार्टी सुप्रीमो मायावती ने इन पदों पर फैसले लिए। मायावती ने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद ये बैठक बुलाई थी, जिसमे उन्होंने हार की समीक्षा की। इसके साथ ही मायावती ने पार्टी में कई बदलाव भी किए। किन्तु अब अपने भाई और भतीजे को पद देने के बाद अब मायावती पर वंशवाद और भाई-भतीजावाद के इलज़ाम लगना लाजमी है।

अगर जिन्दा होते डॉ श्यामा प्रसाद, तो उन्हें भाजपा की सियासत पर शाम आती - टीएमसी

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में नितीश कुमार के दौरे से पहले जलाए गए कई शव, स्थानीय लोगों का दावा