2019 चुनाव: कांग्रेस के महागठबंधन को बड़ा झटका, आरपीआई से हाथ मिलाएगी बसपा
2019 चुनाव: कांग्रेस के महागठबंधन को बड़ा झटका, आरपीआई से हाथ मिलाएगी बसपा
Share:

नई दिल्ली: 2019 में लोकसभा चुनाव होना है और इस चुनाव में मोदी सरकार के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. भाजपा के खिलाफ महागठबंधन का दावा भरने वाली कांग्रेस के गठबंधन की गांठें विधानसभा चुनावों से भी पहले खुलने लगी है. कांग्रेस के साथ गठबंधन से इंकार करने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अब महाराष्ट्र में रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया (आरपीआई) से हाथ मिला सकती है. 

लोकसभा चुनाव : टूटने की कगार पर पहुंची इनेलो, बीजेपी को हो सकता है फायदा

शनिवार को अपने दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच हुई बैठक के बाद, बसपा और आरपीआई ने "गठबंधन बनाने के लिए संभावनाओं का पता लगाने" पर सहमति व्यक्त की है. बसपा प्रमुख मायावती और आरपीआई प्रमुख राजेंद्र गावई के बीच गठबंधन की संभावना का महत्त्व अब और भी बढ़ जाता है क्योंकि प्रकाश अम्बेडकर के भारिप बहुजन महासंघ और असाउद्दीन ओवैसी की अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने भी लोक सभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में गठबंधन करने का ऐलान किया है.

बड़ी खबर, 1 दिसंबर 2018 से बंद हो जाएगी SBI इंटरनेट बैंकिंग !

इससे पहले गवई ने बीएसपी के राज्य इकाई अध्यक्ष सुरेश साखारे और शनिवार को बीएसपी के महाराष्ट्र प्रभारी प्रमोद रैना से मुलाकात की. सीपीआई प्रमुख गठबंधन के लिए सीट साझा करने और अन्य तरीकों पर चर्चा करने के लिए जल्द ही लखनऊ में मायावती से मिलने वाले हैं. गवई ने कहा कि हम [बीएसपी और आरपीआई] लोकसभा चुनावों के लिए एक साथ आने की संभावनाओं की तलाश कर रहे हैं, हमने शुरुआती स्तर की बातचीत की जिसमें मैंने 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखा गया था, प्रस्ताव बीएसपी प्रमुख के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

खबरें और भी:-

मध्य प्रदेश : अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रदेश आएंगे अमित शाह

अब शराब की भी होगी होम डिलीवरी, इस योजना को लागू करने वाला पहला होगा ये राज्य

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकार्ड्स, आज इस दाम पर पहुंचा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -