सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मायावती को बर्थडे किया विश, रिटर्न गिफ्ट में मिले तेवर

Jan 16 2020 03:12 PM
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मायावती को बर्थडे किया विश, रिटर्न गिफ्ट में मिले तेवर

बसपा प्रमुख मायावती तथा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच लोकसभा चुनाव के दौरान करीबियां बड़ी थी. लेकिन परिणाम के बाद सबकुछ बदल गया था. बता दे कि अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती के प्रति नरम पड़ गए हैं. अखिलेश यादव ने बुधवार को मायावती के 64वें जन्मदिन पर उनको ट्वीट कर बधाई दी लेकिन रिटर्न गिफ्ट के तौर पर कुछ नहीं मिला. इतना ही नहीं बहनजी की ओर से बधाई पर धन्यवाद कहना भी उचित नहीं समझा गया. यानी अबकी माहौल एक वर्ष पहले जैसा न था. समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल पर लिखा है, ‘‘बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!’’ अखिलेश यादव ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से मायावदी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए यही संदेश लिखा है.

कांग्रेस ने उठाया कड़ा कदम, इस बागी विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले वर्ष जब सपा-बसपा के बीच दोस्ताना रिश्ते थे तब मायावती को जन्मदिन की बधाई देने के लिए अखिलेश कश्मीरी शॉल लेकर उनके पास पहुंचे थे. तब बसपा प्रमुख ने न केवल बधाई स्वीकार की थी वरन रिटर्न गिफ्ट के तौर पर डिंपल यादव को पुष्प गुच्छ व उपहार दिए थे. उल्लेखनीय है कि अखिलेश की पत्नी डिंपल का जन्मदिन भी 15 जनवरी है. अखिलेश की ओर से बधाई ट्वीट का जवाब देना भी मायावती ने उचित न समझा.

दिल्ली में भाजपा बड़ा गेम खेलने को तैयार, चुनावी रण में उतारने वाली है दिग्गज नेता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सपा के प्रति बसपा प्रमुख की बेरुखी का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि पत्रकारों द्वारा अखिलेश यादव से जुड़े सवाल पूछे जाने पर उन्होंने तल्खी भरे जवाब दिए. जन्मदिन पर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में जब मायावती से पूछा गया कि आप समाजवादी पार्टी को लेकर कुछ नहीं बोल रही हैं. बसपा प्रमुख का जवाब तंज भरा था. उन्होंने कहा कि अभी राष्ट्रीय मुद्दों व दलों पर ही बात होगी. प्रदेश स्तर पर बोलने को बहुत वक्त चाहिए. बात घुमाते हुए उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

घूंघट डालकर वोट मांगने निकली पाकिस्तान मूल की बहू, CAA विरोधियों को दिया खास संदेश

देवप्रयाग-ऋषिकेश में भीषण हादसा, खाई में कर गिरने से 5 की मौत

केजरीवाल सरकार निर्भया मामले में घिराई, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ​लगाया बड़ा आरोप