मायावती ने भाजपा पर लगाया चुनाव में धांधली करने का आरोप, कहा- बिना गड़बड़ी के जीत संभव नहीं

मायावती ने भाजपा पर लगाया चुनाव में धांधली करने का आरोप, कहा- बिना गड़बड़ी के जीत संभव नहीं

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को आरोप लगाया कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में आए एकतरफा नतीजे अप्रत्याशित और जन-अपेक्षा के उलट हैं और यह बिना सुनियोजित गड़बड़ी और धांधली के संभव नहीं है. यूपी की सीएम रह चुकी मायावती ने मांग की कि इस हालात के मद्देनज़र ईवीएम के बदले विश्व के अन्य देशों की तरह ही मतपत्रों से चुनाव कराया जाना चाहिए.

बसपा के यूपी राज्य कार्यालय में आयोजित की गई पार्टी की अखिल भारतीय बैठक में ‘ईवीएम के मार्फत लोकतंत्र व जनमत को हाईजैक करने की राष्ट्रीय चिन्ता’ पर मंथन किया गया और यह पाया गया कि ’एक राष्ट्र, एक चुनाव’ नामक भाजपा का ‘नया पाखण्ड’ वास्तव में इनकी चुनावी धांधलियों पर पर्दा डालने तथा हर बार चुनाव में गड़बड़ी करके जीतने से बचने की कोशिश है. 

बसपा सूत्रों के अनुसार, पार्टी की इस बैठक में दिग्गज नेताओं के अतिरिक्त जिला संयोजक भी शामिल हुए. उन्होंने बताया है कि बैठक में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के मोबाइल फोन और डिजीटल घड़ियां बाहर रखवा ली गई थी. बैठक के बाद पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'भाजपा की जीत में अगर गड़बड़ी नहीं है और उसे भारी जनमत प्राप्त है तो फिर भाजपा जनता के बीच जाने से क्यों घबराती है तथा बैलेट पेपर से चुनाव कराने का इंतज़ाम करने से क्यों कतरा रही है.’’ 

बिजली कटौती पर कमलनाथ के अफसर का बेतुका बयान, चमगादड़ों को बताया जिम्मेदार

मायावती का वंशवाद फिर हुआ उजागर, अपने भाई और भतीजे को दिया ये पद

अगर जिन्दा होते डॉ श्यामा प्रसाद, तो उन्हें भाजपा की सियासत पर शर्म आती - टीएमसी