34 छक्के 14 चौके मारकर यह खिलाडी बन गया इंडियन गेल

नई दिल्ली : दिल्ली के स्कूली छात्र तथा क्रिकेटर मयंक रावत ने वह कर दिखाया है, जिसकी कल्पना भी संभवतः भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने भी नहीं की होगी। जी हां मयंक ने ऐसा रिकाॅर्ड बनाया है कि, हर कोई नामी गिरामी बल्लेबाज बनाने का इच्छुक होगा। मयंक रावत ने एक स्कूली क्रिकेट मैच में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुये न केवल 34 छक्के जड़े वहीं 14 चौके भी लगाये। इस उपलब्धि व रिकाॅर्ड के कारण मयंक को इंडियन गेल कहा जाने लगा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली में एक स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें बाल भवन स्कूल और भारतीय विद्या भवन की टीम मैदान में उतरी थी। प्रतियोगिता में अपनी बाल भवन स्कूल टीम से बल्लेबाजी के लिये उतरे मयंक ने महज 77 गेंदों पर 279 रन बना डाले। इसमें उन्होंने 34 छक्के और 14 चैके भी जड़े।

इसके साथ ही उनकी टीम ने 20 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर 350 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। मयंक नाटआउट रहकर वापस लौटे थे। इधर सामने वाली भारतीय विद्या भवन की टीम के खिलाड़ियों ने किला लड़ाया तो सही लेकिन 19 ओवर और 2 गेंद पर 142 रन ही बना सके। मयंक को स्कूल की ओर से सम्मानित किया गया है। उनका स्वप्न यह है कि वे इंडियन टीम का हिस्सा बनें।

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत क्रिकेट महिला एंकर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -