मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ चुके हैं कोहली का भी रिकॉर्ड

Aug 05 2018 06:42 PM
मयंक अग्रवाल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ चुके हैं कोहली का भी रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वर्तमान में इंडिया A और दक्षिण अफ्रीका A के बीच टेस्ट मैच चल रहा है, जिसमे सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक ठोंकर अफ्रीकी गेंदबाज़ों को पस्त कर दिया है. उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने भी शतक ठोंककर, भारत को मजबूत स्तिथि में ला दिया है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का निर्णय लिया था, लेकिन सिराज की दमदार गेंदबाज़ी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने घुटने तक दिए और पूरी टीम 246 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. 

डि मिनोर ATP के फाइनल में...

जवाब में जब भारतीय बल्लेबाज़ मैदान पर उतरे तो मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ दोनों ने शतक जमा दिया, इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 233 रन की साझेदारी हुई, पृथ्वी शॉ 136 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन मयंक अग्रवाल ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए दोहरा शतक ठोक दिया. मयंक ने अपनी पारी में 28 चौके और चार छक्के लगाए. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मयंक 250 गेंदों में 220 रन बनाकर खेल रहे हैं.

अगले मैच के लिए कोहली के सामने चुनौती बदलने होंगे कई चेहरे

इंडिया A के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो आज तक न तो सचिन तेंदुलकर बना सके और न ही मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली इस उपलब्धि तक पहुंच सके हैं. मयंक अग्रवाल भारत के घरेलू क्रिकेट में एक सीज़न में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ हैं, मयंक ने विजय हजारे ट्राफी के 8 मैचों में 3 शतक और चार अर्धशतक ठोके थे, विजय हजारे ट्रॉफी के 8 मैचों में उन्होंने 109, 84, 28,102, 89, 104, 81 और 90 रन बनाए थे. विजय हज़ारे टूर्नामेंट में मयंक ने कुल 723 रन बनाए हैं, जबकि विराट कोहली का विजय हज़ारे में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2008-09 में 534 का है. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-​

जीत के बाद भी निराश हुआ 'अंग्रेजी ख़ेमा', यह है वजह

कोहली पहुंचे टेस्ट रैंकिंग में विराट नंबर पर

विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची सिंधु

?