IPL 2018 : 1 मैच...2 कैच और ऐसे वसूल हो गया दर्शकों का पैसा

आईपीएल 11 का रोमांच पूरे चरम पर पहुंच चुका हैं. आईपीएल  में अब तक 38 मुकाबले खेल जा चुके हैं, और वो सब कुछ अब तक देखा जा चुका हैं जिसके लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं. लेकिन कल के मैच में आईपीएल इतिहास में कुछ ऐसे कैचेस देखे गए. जिनकी शायद दर्शकों को उम्मीद भी नहीं होगी. खासकर ऐसे खिलाड़ियों से जो बेहतर फील्डिंग के लिए नहीं जाने जाते हैं. 

कल इंदौर के होल्कर स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब के बीच सीजन 11 का 38वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले की पहली पारी में राजस्थान ने बल्लेबाजी की. और उसने 20 ओवरों में कुल 9 विकेट खोकर 152 रनों का स्कोर खड़ा किया. पंजाब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को मात्र 152 रन के स्कोर पर रोका. लेकिन साथ ही पंजाब की फ़ील्डिंग को भी नही भुलाया जा सकता. 

इस मैच में पंजाब की और से दो शानदार कैच देखने को मिले. इन दोनों ही कैच ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. पहला कैच लिया टी-20 के सबसे धाकड़ बल्लेबाज गेल ने. गेल ने अक्षर पटेल की गेंद पर राजस्थान के कप्तान रहाणे का हवा में डाइव लगाते हुए उनके आईपीएल करियर या यूं कहे क्रिकेट करियर का सबसे शानदार कैच लपका. वहीं दूसरी ओर राजस्थान की ही पारी में दर्शकों को एक और पैसा वसूल कैच देखने को मिला. इस बार फील्डर थे मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी. जबकि गेंदबाज मुजीब और बल्लेबाज थे बेन स्टोक. बेन ने मुजीब की गेंद पर लॉन्ग ऑन की ओर हवा में शॉट लगाया. 

बेन स्टोक के शॉट को लपकने के लिए पंजाब के फील्डर मयंक अग्रवाल लॉन्ग ऑन पर मौजूद थे. उन्होंने बॉउंड्री की ओर जा रहे शॉट को लपकने का प्रयास किया. और वे इसमें सफल भी हुए. लेकिन सीमा रेखा के पास उनका संतुलन बिगड़ता गया. और उन्होंने संतुलन बिगड़ता देख गेंद को साथी खिलाड़ी मनोज तिवारी की ओर फेंक दिया. मनोज ने भी यह फूर्ति दोईखी और उन्होंने यह कैच लपक लिया. इस कैच के साथ एक बार फिर दर्शक खुशी से झूम उठे. इस कैच को आईपीएल इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक माना जा रहा हैं. 

IPL2018: हैदराबाद के लिए प्ले ऑफ, बेंगलोर के लिए नॉकऑउट है आज का मैच

IPL 2018 : पंजाब के इस खिलाड़ी के 1 रन की कीमत... 3 लाख रुपये !

वॉर्नर को इन चीजों की याद आ रही है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -