मई-जून के महीने में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत और बेस्ट हैं ये 5 जगह

मई और जून के महीने में गर्मी बहुत तेज है। ऐसे में इस महीने में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। इन जगहों पर जाकर आप आनंद से रह सकेंगे और आपको बहुत अच्छा अनुभव भी होगा।

श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर)- जम्मू और कश्मीर के सबसे बड़े नगर और ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में काफी ऐसी जगहें है, जहाँ गर्मियों की छुट्टियां बिताई जा सकती है। जी हाँ, यहां आप डल झील, आंचार झील, मुगल गार्डन, शालीमार बाग और वुलर झील जैसी जगहों का लुत्फ उठा सकते हैं।

नैनीताल (उत्तराखंड)- नैनीताल में मई में मौसम बेहद ही सुहावना होता है। जी हाँ और यह दिल्ली के बेहद करीब है। यहां के नैनी झील में आप वोटिंग का आनंद ले सकते हैं। इसी के साथ ही मॉल रोड, टिफिन प्वाइंट, स्नो व्यू प्वाइंट, जू और लवर्स प्वाइंट जैसी जगहों पर घूमा जा सकता है।

मसूरी (उत्तराखंड)- मसूरी हिल स्टेशन परिवार संग घूमने के लिए अच्छी जगह है। जी दरअसल ये एक ऐसी जगह है, जहां हर मौसम में लोग आना पसंद करते हैं। हालाँकि इस समय यहां घूमने का एक अलग ही आनंद है। जी दरअसल यहां आप केम्प्टी फॉल्स, कंपनी गार्डन, लाल टिब्बा जैसी जगहें घूमा जा सकता है। आप पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग भी यहाँ पर कर सकते हैं।

ऋषिकेश (उत्तराखंड)- गर्मी में घूमने के लिए ऋषिकेश से बेहतर ऑप्शन कोई और नहीं हो सकता है। जी दरअसल यहां आप बंजी जम्पिंग , रिवर रॉफ्टिंग और कैंपिंग जैसे एडवेंचर ट्रिप का आनंद ले सकते हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा यहां योग संस्थान, ऋषियों के आश्रम, मंदिरो और त्रिवेणी संगम का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

उदयपुर (राजस्थान)- लेक सिटी कहे जाने वाली उदयपुर भी गर्मी में छुट्टी मनाने के लिए काफी बेहतर जगह मानी जाती है। जी हाँ और यहां आप पिछोला झील, बागोर हवेली, सहेलियों की बारी, मोती मगरी, विंटेज कार संग्रहालय, सिटी पैलेस जैसी सुंदर जगहों में आनंदमय दिन बिता सकते हैं। 

सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की

समर वेकेशन के लिए सबसे बेस्ट हैं दक्षिण भारत के ये बीच

घूमने जा रहे हैं भोपाल तो जरूर खाएं ये चीजें वरना ट्रिप रहेगी अधूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -