Share:
28 मई सुबह 7 बजे! हवन-पूजन और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
28 मई सुबह 7 बजे! हवन-पूजन और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार (28 मई) को सुबह 7 बजे से हवन पूजन के साथ नव निर्मित संसद भवन का शुभारंभ करेंगे. वैदिक विधि विधान मंत्रोच्चार के साथ सुबह से ही हवन पूजन आरंभ हो जाएगा. बता दें कि नए संसद भवन का निर्माण करने में लगभग 1200 करोड़ रुपए खर्च आया है. नए भवन में कई प्रकार की अत्याधुनिक सुविधाएं भी दी गई है. इसके हॉल में 1224 सांसदों के बैठने का इंतज़ाम किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस की तरफ से जारी तीखे जुबानी हमलों के बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कल सोमवार (22 मई) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन पर अनावश्यक विवाद पैदा करने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस को अपने निजी स्वार्थ के लिए भारत की उपलब्धियों को नीचा दिखाने की ‘घटिया राजनीति’ करने की आदत सी पड़ गई है. दरअसल, पुराने संसद भवन में सभी मंत्रालयों के लिए जगह नहीं थी और ये मंत्रालय किराए के दफ्तरों में चलते थे, जिनका हर साल करोड़ों में किराया जाता था, इस नए संसद भवन से उन खर्चों पर लगाम लगेगी. 

भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, ‘जब भी कोई अच्छी चीज होती है तो कांग्रेस पार्टी के नेता घटिया सियासत करने पर उतर आते हैं और राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की यही पहचान बन गई है. देश जब नए संसद भवन को लेकर गर्व महसूस कर रहा है, तो इसके नेता अपने निम्न स्तर पर पहुंच गए हैं.’

तो इसीलिए पॉवर चाहते थे केजरीवाल ? जिस अफसर से छीना था काम, उसी के पास है शराब घोटाले और शीशमहल की फाइल!

बैंगलोर, मुरादाबाद, मुंबई, मेरठ में दंगे हुए, इन सबकी जिम्मेदार कांग्रेस - मौलाना मदनी का बड़ा दावा

हिंदुस्तान के हर राज्य में फैला आतंकवाद! अब गुजरात से पकड़ाया अल कायदा का मॉड्यूल, 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -