11 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
11 मई सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:


कर्नाटक: मतदान कल 
कल शाम 5 बजे कर्नाटक विधान सभा चुनाव में प्रचार का शोर थम गया और 12 मई को सूबे में मतदान है. सारी तैयारियां कर ली गई है . 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए राज्य में 56,696 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिसमें 4,96,82,357 (4.96 करोड़) मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर नई सरकार का चुनाव करेंगे. साथ साथ पुलिस बल की भारी तैनाती भी सूबे में देखने को मिल रही है सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए है. 

पीएम मोदी का नेपाल दौरा आज से 
कर्नाटक चुनाव से एक दिन पहले 11 मई को पीएम मोदी धार्मिक-सांस्कृतिक नजरिये के महत्व को ध्यान में रखकर नेपाल के जनकपुर पहुंच रहे है. जिसमे कई योजनाओं की आधारशिला राखी जाना है. जनकपुर से अयोध्या तक एक बस सेवा की शुरुआत और रामायण सर्किट टूरिस्ट योजना को अमलीजामा पहनाया जा सकता है . प्रधानमंत्री 11 और 12 मई को नेपाल के दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी 11 मई की दोपहर को काठमांडू पहुंचेंगे .

बिप्लब देव नहीं रुकने वाले, दिया फिर विवादित बयान 
अगरतला : नए नवेले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अपने काम से ज्यादा उलजुलूल बयानबाजियों के चलते सुर्खियों में रहना सिख गए है और एक बार फिर अपने ही बयान को लेकर चर्चा में हैं. नोबेल पुरस्कार से सम्मानित रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती पर बिप्लब ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि टैगोर ने अंग्रेजों के खिलाफ अपना नोबेल पुरस्कार लौटा दिया था. उन्होंने आगे कहा कि रवींद्रनाथ टैगोर ने जलियावाला बाग नरसंहार के विरोध में ब्रिटिश राज द्वारा दिए गए नाइटहुड के खिताब को भी लौटा दिया था. जबकि इतिहास में झांक कर देखें तो पाएंगे कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कवि, उपन्‍यासकार, नाटककार, चित्रकार, और दार्शनिक रवींद्रनाथ टैगोर ने जलियावाला बाग हत्याकांड के विरोध में नाइटहुट की उपाधि को तो लौटाया था, लेकिन स्वीडिश अकादमी द्वारा दिए गए नोबल पुरस्कार को नहीं लौटाया था.

लालू के घर पहुंचते ही मची भगदड़ 
रांची जेल से गुरुवार रात लालू यादव बेटे की शादी के लिए पटना पहुंचे. उनके पहुंचते ही समर्थको की भीड़ ने भगदड़ मचा दी. लालू के आवास 10 सर्कुलर पर उनके पहुंचते ही समर्थक बेकाबू हो गए और इस भगदड़ के कई लोगो के जख्मी होने की खबर भी है. लालू के आगमन पर कुछ लोग जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. समर्थक लालू यादव की एक झलक देखने को बेताब हुए जा रहे थे. भीड़ को काबू करने में पुलिस की नाकामयाबी के बाद हालत काबू और बिगड़ गए . गौरतलब है कि चारा घोटाला के मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के शादी समारोह में भाग लेने के लिए तीन दिन की पैरोल पर पटना पहुंचे हैं.

आजादी की लड़ाई लड़ने वाले जिन्ना महापुरुष -बीजेपी सांसद 
जिन्ना विवाद के कूदते हुए भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताया है. वैसे भी उत्तर प्रदेश के बहराइच से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद सावित्री बाई फुले बीजेपी की गाइड लाइन के खिलाफ जाने के लिए जनि जाती रही है. इस बार जिन्ना को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए. जिन्ना देश के महापुरुष थे, हैं और रहेंगे. देश की आजादी की लड़ाई में उनका योगदान था. 


उन्नाव गैंगरेप में बीजेपी विधायक पर लगे आरोप सही -सीबीआई  
उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई ने पीड़िता द्वारा लगाए गए उन आरोपों को सही पाया है. पीड़िता का आरोप है कि पिछले साल 4 जून को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसका रेप किया था, जबकि उस दौरान उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह कमरे के बाहर पहरा दे रही थी. अब सीबीआई ने इसकी पुष्टि कर दी है. 

-आईपीएल में SRH से हारकर दिल्ली प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर  

 

नीति आयोग ने वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे का स्वागत किया

योगी के राजभर ने फिर छेड़ा बगावती स्वर

बीजेपी नेता के बेटे से डरकर घर में दुबकी 12वीं की छात्रा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -