दुनियादारी से दूर इस ऊँचे पहाड़ पर रहता है ये शख्स

इस दुनिया में कई ऐसे भी इंसान हैं जो अकेले रहते हैं. वैसे ही कुछ इंसान इस दुनिया में ऐसे है जो पहाड़ों पर अकेले रहते हैं और दुनिया से परे रहते हैं. अजा हम ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका घर एक ऐसे पहाड़ पर बना है जहां कोई भी आसानी से नहीं पहुँच सकता. ये शख्स 63 वर्षीय है जो  लेकिन हम आपको आज एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं जो 30 फुट ऊंचे पहाड़ पर अकेले रहता है. आइये आपको बता दें, इस शख्स के बारे में. 

दरअसल, जिस आदमी के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम है मैक्जिम जो एक क्रिश्चियन मोंक अकेला रहता है. एकदम सीधा, खंभे जैसा पहाड़ है और जो भी इस शिखर की तस्वीर को देखता है उसकी रूह काँप जाती हैं लेकिन ये आदमी वहां अकेले ही रहता है. मैक्जिम इस ऊंचे पहाड़ पर पिछले एक या दो साल नहीं बल्कि पूरे 25 सालों से यहां रह रहा है. मैक्जिम का ऐसा मानना है कि 'इस खतरनाक और ऊंचे पहाड़ पर रहने से वो ईश्वर के और ज्यादा करीब आ गया है.' ये और भी हैरानी की बात है कि मैक्जिम सप्ताह में सिर्फ एक या दो बार ही इस पहाड़ से नीचे उतरते हैं. उनके भक्तों ने इस पहाड़ से नीचे उतरने के लिए सीढ़ियां बनाई हुई हैं. 

इतना ही नहीं, मैक्जिम के फॉलोवर्स उनकी जरुरत का सारा सामान एक चकरघिन्नी के जरिए पहुंचाते हैं. इस पहाड़ पर एक छोटा सा कॉटेज भी बना हुआ है जिसमें मैक्जिम रहता है. मैक्जिम मोंक बनने से पहले एक क्रेन ऑपरेटर था और वो अपनी जवानी में शराब और ड्रग्स का आदी हो गया था. इसके चलते वो कई बार जेल भी जा चुका है और अंत में उन्होंने अपनी जीवन शैली बदलने का निर्णय लिया.

 

यहां रंगों से नहीं बल्कि चिता की राख से खेली जाती है होली

एक्स गर्लफ्रेंड ने दी I love You वाली टी शर्ट, लेकिन क्या लिखा है आप खुद ही देख लें

शुतुरमुर्ग के चमड़े से बनी जैकेट पहनकर घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कीमत जानकर माथा घूम जाएगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -