मेक्सिको में विला तूफान हुआ सक्रिय
मेक्सिको में विला तूफान हुआ सक्रिय
Share:

मेक्सिको सिटी : विश्वभर में इन दिनों मौसमी चक्रवात बनने से तूफान और सुनामी जैसे प्राकृतिक बदलाव हो रहे हैं। हाल में मेक्सिको के निकट प्रशांत महासागर में चक्रवात विला  सक्रिय हो गया है और अब ये तूफान बढ़ने लगा है। इसकी वजह से मेक्सिको के पश्चिमी तट मजाल्टन और प्यूर्टो वलार्ता में आने वाले दिनों में तूफान के दस्तक देने की आशंका है।

अमेरिका की ओर बढ़ रहा है हजारों शरणार्थियों का काफिला, रोकने में जुटा ट्रम्प प्रशासन  

अमेरिकी राष्ट्रीय चक्रवात केंद्र ने के अनुसार यह तूफान काफी घातक साबित हो सकता है और यह मंगलवार को मेक्सिको के दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य में तेज हवाओं और बारिश के साथ आएगा जिससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो जाएगा। बता दें कि सोमवार को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में 6.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं और यूएस जियोलॉजिकल की रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप का केंद्र पार्ट हॉर्डी के साउथ वेस्ट से लगभग 190 किलोमीटर दूर, 33 किलोमीटर गहराई में था। 

ताइवान में रेल हादसा, 22 लोगों की मौत


यूएस जियोलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा में एक के बाद एक दो भूकंप के झटके महसूस किए गए थे जिसमें पहला झटका 6.6 तीव्रता का और दूसरा झटका 6.8 तीव्रता का दर्ज  किया गया था। कनाडा में आए इस तरह के भूकंप से चारों ओर सन्नाटा पसर गया है और लोग अपने घरों से बाहर​ निकल आए। हालांकि इसमें किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है, वहीं प्रशासन की ओर से अब तक सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। 


खबरें और भी 

चीन में नहर में डूबी बच्ची को फ़ूड डिलीवरी बॉय ने ऐसे बचाया

4 करोड़ में नीलाम हुआ 5 किलो का चाँद

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -