मॉरीशस की राष्ट्रपति ने घोटाले  के आरोप के कारण  दिया इस्तीफा
मॉरीशस की राष्ट्रपति ने घोटाले के आरोप के कारण दिया इस्तीफा
Share:

दिल्ली: वित्तीय घोटाले के आरोप में फंसी मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब फकीम ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. यह जानकारी उनके वकील यूसुफ मोहम्मद ने संवाददाताओं को दी.

गौरतलब है कि  उन पर एक एनजीओ के क्रेडिट कार्ड से इटली और दुबई में पर्सनल शॉपिंग करने का आरोप है. इससे पहले उन्होंने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था. उस वक़्त , प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाॅथ ने कहा था कि फकीम अगले एक हफ्ते में पद छोड़ देंगी. अमीना गुरीब के वकील ने कहा कि वे देशहित में पद से इस्तीफा दे रही हैं.  उनका यह इस्तीफा 23 मार्च से लागू होगा.

 बता दें  मॉरीशस के एक अखबार की रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि राष्ट्रपति ने इटली और दुबई में शॉपिंग के लिए प्लेनेट अर्थ इंस्टीट्यूट के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था. इसके बाद से ही विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा था. अमीना गुरीब मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति होने के साथ एक वैज्ञानिक भी हैं. गुरीब फकीम 2015 में मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त की गई थीं. अमीना फकीम माॅरिशस स्थित फाइटोथेरेपी रिसर्च सेंटर की निदेशक हैं. यह सेंटर सौंदर्य प्रसाधनों, पोषक तत्वों तथा थेरेपी के लिए इस्तेमाल किए जाने के लिए पौधों पर रिसर्च करता है. अमीना ने विश्व बैंक और अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थानों के साथ भी काम किया है.

विदेश मंत्री के बाद ट्रम्प शासन में एक और बर्खस्तगी

राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी के नाम स्वामी का खत

खूबसूरत दिखना पड़ा भारी , प्रबंधन ने काट ली सैलरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -