मस्जिद के अंदर 10 साल की बच्ची का रेप करता था मौलवी, बीवी बनाती थी वीडियो, दीनी तालीम लेने जाती थी पीड़िता

मस्जिद के अंदर 10 साल की बच्ची का रेप करता था मौलवी, बीवी बनाती थी वीडियो, दीनी तालीम लेने जाती थी पीड़िता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक मस्जिद में 10 वर्षीय नाबालिग बच्ची का बलात्कार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। रेप का आरोप मस्जिद के ही मौलवी रिज़वान पर लगा है, जो बच्चों को इस्लाम की तालीम देता था। मासूम बच्ची, मौलवी रिज़वान से मज़हबी व दीनी तालीम लेने जाती थी। आरोप है कि रिज़वान की बीवी रिज़वाना भी इस कुकृत्य में अपने शौहर की मदद करती थी। मौलवी ने 10 वर्षीय बच्ची का अश्लील वीडियो भी उतार लिया था, जिसके जरिए वो बच्ची को धमकाता था। रविवार (16 जून) को इस संबंध में पुलिस में शिकायत दी गई, जिसके बाद मौलवी और उसकी बीवी को अरेस्ट कर लिया गया है।

खबरों के अनुसार, घटना मेरठ के अंतर्गत आने वाले लोहियानगर थाना क्षेत्र की है। यहाँ रविवार को 10 साल की बच्ची के परिजनों ने शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि उनके घर के नजदीक ही एक मस्जिद है। इस मस्जिद में बने एक कमरे में मुज़फ्फरनगर जिले का रहने वाला मौलाना रिज़वान अपनी बीवी रिज़वाना के साथ रहता है और आसपास के बच्चों को इस्लाम की तालीम देता है, जिसमें उनकी बच्ची (पीड़िता) भी शामिल है। तक़रीबन 2 महीने पहले रिज़वान ने नाबालिग लड़की का बलात्कार किया था और उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली थी। 

वीडियो बनाने में मौलवी की बीवी रिज़वाना ने अपने पति का साथ दिया। इसके बाद मौलवी लगातार 2 महीने तक छोटी बच्ची का बलात्कार करता रहा, जिसमे उसकी पत्नी भी मदद करती। विरोध करने पर आरोपी मौलवी बच्ची को धमकाता भी था। बहुत समय की ख़ामोशी के बाद आखिरकार शनिवार (15 जून, 2024) को पीड़िता ने अपने घरवालों को पूरी बात बता दी। मौलवी को रंगे हाथों दबोचने के लिए परिजनों ने रविवार को भी अपनी बच्ची को मस्जिद भेजा और पीछे से चुपचाप खुद भी पहुँच गए।

बच्ची को देख कर मौलवी उसे अपने कमरे में ले गया। इस दौरान उसकी बीवी रिजवाना बाहर से पहरा देने लगी। इसी बीच लड़की के परिवार वाले अंदर पहुँच गए। उन्होंने रिज़वाना से अपनी बेटी के बारे में पूछा, तो वो सकपका गई और कुछ जवाब नहीं दे सकी। लड़की के परिवार  वालों का शोर सुन कर आसपास के लोग वहां इकठ्ठा हो गए। सभी ने जबरन मस्जिद में मौजूद रिज़वान का कमरा खुलवाया, तो अंदर वह आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया। लोगों ने मौलवी की पिटाई कर दी। मामले की सूचना पुलिस को मिली, तो वो भी मौके पर पहुँच गई।

पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मौलवी रिज़वान और उसकी बीवी रिज़वाना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इन दोनों पर रेप और धमकी दी धाराओं के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत भी FIR हुई है। मियाँ-बीवी के मोबाइल और लैपटॉप को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। डिप्टी एसपी आशुतोष ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि मामले की जाँच व आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

'निकाह करो, वरना तुम्हारे बाप-भाई को मार डालेंगे..', बंदूक दिखाकर दो बहनों को धमकाने वाले सलमान और राजुद्दीन गिरफ्तार

साइबर अपराध: ऑनलाइन घोटाला हो गया? घर बैठे करें यहां शिकायत

फेसबुक फ्रेंडशिप के नाम पर एक बुजुर्ग महिला से ठग लिए गए 80 लाख रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -