'शिवलिंग होता तो कब का तोड़कर हटा देते...', ज्ञानवापी पर मौलाना के बिगड़े बोल, क्या ये 'बेअदबी' नहीं ?
'शिवलिंग होता तो कब का तोड़कर हटा देते...', ज्ञानवापी पर मौलाना के बिगड़े बोल, क्या ये 'बेअदबी' नहीं ?
Share:

नई दिल्ली: पुण्यनगरी काशी स्थित विवादित ज्ञानवापी परिसर के अंदर के नए वीडियोज सामने आने के बाद ये लगभग स्पष्ट हो गया है कि शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ की गई थी और जिसे ‘मस्जिद’ कहा जाता है, उसके अंदर मंदिर होने के कई साक्ष्य मौजूद हैं। अब सरफराज अहमद नामक एक मौलाना ने कहा है कि ज्ञानवापी में शिवलिंग का दावा करने वालों का मकसद ही था कि हिंदुस्तान में हंगामा करना है। उन्होंने कहा कि जो न्यूज़ चैनलों में चल रहा है वो क्या है, कोर्ट ने मना किया गया है कि कोई बात न करे, मगर फिर भी मीडिया में चल रहा है।

मौलाना सरफराज ने आगे कहा कि, 'आपको क्या लगता है, जो फव्वारा कहा जा रहा है वो क्या है? फव्वारा है, तो फव्वारा ही कहेंगे न। और यदि आपने ये आरोप लगा है कि ये शिवलिंग है तो ये जाँच का विषय है। एक बात मैं ‘ऑफ द रिकॉर्ड’ बोलना चाहता हूँ। किसी जमाने में ये मंदिर था। मंदिर तोड़ कर मस्जिद का निर्माण हुआ, इसमें कोई संशय की बात नहीं है। तो कहने का मतलब कि क्या बना, किसने बनाया – ये एक अलग विषय है।' वायरल वीडियो में मौलाना सरफराज ने कहा है कि ज्ञानवापी के बारे में कोई सबूत भी नहीं है, क्योंकि दस्तावेज़ लेकर अंग्रेज लंदन चले गए थे। ‘Zee Hindustan’ चैनल ने जब मौलाना सरफराज से इस बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने ‘ऑफ द रिकॉर्ड’ भी ये बात कही थी और अब ‘ऑन द रिकॉर्ड’ भी कह रहे हैं कि यदि वहाँ शिवलिंग होता तो उसे कब का तोड़ कर हटा देते। मौलाना के इस बयान पर टीवी एंकर और डिबेट में मौजूद हिन्दू संत ने आपत्ति जताई।

शिवलिंग को तोड़ने की बात कहने वाले मौलाना सरफराज ने इस बयान पर माफ़ी माँगने से साफ़ मना करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा क्या कहा है? एंकर प्रत्यूष खरे ने पूछा कि यदि यही बात पैगंबर मुहम्मद के बारे में किसी ने कह दी होती, तो आप बवाल मचा देते और मौलाना सरफराज अहमद इसी चैनल पर माफ़ी मँगवाने की बात कह रहे होते। बता दें कि सर्वे के लीक वीडियो में मस्जिद के वजूखाना में शिवलिंग स्पष्ट नज़र आ रहा है, जिसके ऊपर कुछ चकरी जैसी आकृति बनी दिख रही है। इसके अलावा तहखानों की दीवारों पर स्वस्तिक, त्रिशूल, कमल और हिंदू देवताओं के रूपांकरण उकेरे हुए स्पष्ट दिख रहे हैं। हालांकि, ये मामला फिलहाल कोर्ट में है और इसपर बहस जारी है। 

बाबा मिल गए...! ज्ञानवापी के अंदर दिखा शिवलिंग.., सर्वे रिपोर्ट का Video वायरल

जो दूध देना बंद करने पर गाय को बेसहारा छोड़ देते हैं..., उनपर योगी सरकार दर्ज करेगी FIR

'आज तक अब्दुल पंचर बनाता था..', मुस्लिमों से बोले ओवैसी- सपने देखो क्योंकि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -