'नाज़ायज़ संबंध' थी उसकी शादी..., मौलाना ने नुसरत जहाँ को दी कलमा पढ़कर तौबा करने की सलाह
'नाज़ायज़ संबंध' थी उसकी शादी..., मौलाना ने नुसरत जहाँ को दी कलमा पढ़कर तौबा करने की सलाह
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) की लोकसभा सांसद और बंगाली फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री नुसरत जहाँ द्वारा कारोबारी निखिल जैन के साथ शादी को अमान्य बताने के बाद अब मुस्लिम मौलाना उनके समर्थन में उतर आए हैं। नुसरत द्वारा निखिल संग विवाह को अमान्य बताने को मौलाना कारी मुस्तफा ने जायज़ ठहराया है। उन्होंने इस शादी को शादी नहीं, बल्कि ‘नाजायज संबंध’ बताते हुए कहा कि नुसरत तौबा कर ‘कलमा’ पढ़ लें और ईमान में दाखिल हो जाएँ।

मौलाना का कहना है कि दो धर्मों के लोगों के बीच विवाह हुआ था, किन्तु वो शादी थी ही नहीं। यदि दो धर्मों के लोगों के बीच विवाह हुआ है, तो उनको, जिससे नुसरत ने शादी की, उसके धर्म के अनुसार करनी थी या फिर उसे इस्लाम में दाखिल कराके यानी ‘धर्मान्तरण’ कराके निकाह करना चाहिए था। उल्लेखनीय है कि बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने वर्ष 2019 में कारोबारी निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी। लेकिन अब नुसरत जहां ने निखिल जैन के साथ शादी को अमान्य बताते हुए कहा था कि कोर्ट के लिहाज से ये एक शादी नहीं, बल्कि ‘लिव इन रिलेशनशिप’ था।

9 जून 2021 को नुसरत जहां ने कहा था कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी तुर्की में हुई थी, जो भारतीय कानून के मुताबिक अमान्य है। नुसरत ने कहा था कि वो भारतीय धरती पर हैं, इसीलिए ‘तुर्किश मैरिज रेगुलेशन’ के तहत ये शादी समारोह अमान्य है। उन्होंने इसे इंटरफेथ मैरिज करार दिया था। साथ ही कहा था कि इस शादी को भारत के ‘स्पेशल मैरिज एक्ट’ के तहत मान्यता नहीं दिलाई गई थी। इसके साथ ही नुसरत जहां ने निखिल जैन पर उनकी जानकारी के बिना ही उनके पैसे का दुरुपयोग करने का भी इल्जाम लगाया था।

इटली ने 60 साल से कम उम्र के लोगों में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के इस्तेमाल पर लगाई रोक

मेघा राजगोपालन को मिली बड़ी उपलब्धि, चीन के मुस्लिम हिरासत शिविरों का पर्दाफाश करने के लिए मिला पुलित्जर

G7 नेताओं द्वारा आज वैश्विक महामारी विरोधी कार्य योजना का किया जाएगा अनावरण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -