'मुस्लिम वोट बंट जाएंगे, आप उम्मीदवार मत उतारिए..', ओवैसी को मौलाना का खुला खत
'मुस्लिम वोट बंट जाएंगे, आप उम्मीदवार मत उतारिए..', ओवैसी को मौलाना का खुला खत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले एक मौलाना ने AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी को खुला खत लिखा है। इस पत्र में ओवैसी से अपील की गई है कि AIMIM उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वोट बांटने के लिए प्रत्याशी ना उतारे। वहीं ओवैसी, माफिया डॉन और पूर्व सांसद अतीक अहमद की बेगम को प्रयागराज पश्चिम से चुनावी मैदान में उतारने जा रही है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMIM) के सदस्य मौलाना खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी ने AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी को यह पत्र लिखा है। दरअसल, AIMIM उत्तर प्रदेश में 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। इसको लेकर मौलाना ने अपने पत्र में लिखा है कि यूपी में होने वाले चुनाव में AIMIM ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। मगर पार्टी की लोकप्रियता को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इससे मुस्लिम वोट बंट सकते हैं, जिससे सांप्रदायिक ताकतों को लाभ मिल सकता है। मौलाना ने ओवैसी से अधिक दमनकारी और सांप्रदायिक लोगों के विरुद्ध वोटों को बंटने से रोकने को कहा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि, 'मेरी राय में आपको अपनी पूरी ताकत केवल उन्हीं सीटों पर लगानी चाहिए जहां जीत निश्चित है, और बाकी सीटों पर आप खुद गठबंधन के लिए अपील करें।'

बता दें कि AIMIM ने अतीक अहमद के गढ़ माने जाने वाले प्रयागराज पश्चिम विधानसभा सीट से उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अफसर महमूद ने उनकी उम्मीदवारी का ऐलान किया है। बता दें कि अतीक अहमद ने 1989, 1991 और 1993 में एक स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में और 1996 में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी के रूप में इस सीट से विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की है। जब अतीक अहमद 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद बने, तो उन्होंने प्रयागराज सीट अपने भाई खालिद अजीम को दे दी। उनके भाई को 2004 में हुए उपचुनाव में बसपा के राजू पाल ने हरा दिया था। जिसके बाद राजू पाल का क़त्ल कर दिया गया। इस मामले में अतीक और उनका भाई दोनों मुख्य आरोपी हैं।

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -