'नक्शे सुलेमानी' किताब और तंत्र-मंत्र का डर... इस तरह लोगों को 'मुसलमान' बनाता था कलीम सिद्दीकी
'नक्शे सुलेमानी' किताब और तंत्र-मंत्र का डर... इस तरह लोगों को 'मुसलमान' बनाता था कलीम सिद्दीकी
Share:

नई दिल्ली: धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम सिद्दीकी के बारे में अब चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. पता चला है कि कलीम सिद्दीकी ने धर्म परिवर्तन का यह जाल कई राज्यों में फैला रखा था. यही नहीं लोगों के मन में डर बैठाने के लिए वह तंत्र-मंत्र का सहारा भी लेता था. लोगों को ताबीज आदि देकर वह उनका भरोसा जीतने का प्रयास करता. ताबीज बनाने के लिए वह 'नक्शे सुलेमानी' नाम की किताब का उपयोग भी करता था.

कलीम सिद्दीकी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, ओडिशा, बिहार आदि राज्यों में भोले-भाले युवाओं और महिलाओं का शिकार बनाता था. ऐसे लोगों को फंसाकर मुस्लिम बनाने के लिए उसने 100 से अधिक मुस्लिम मौलवियों को तंत्र- मंत्र और ताबीज बनाने की ट्रेनिंग दे रखी थी. दावा है कि ये लोग तंत्र- मंत्र का डर दिखाकर लोगों को बहला-फुसला लेते थे. ये लोग 'नक्शे सुलेमानी' नाम की एक पुस्तक का भी प्रचार-प्रसार किया करते थे. 

मीडिया से बात करते हुए मेमचंद नाम के एक व्यक्ति ने इसका खुलासा किया. मेमचंद राजस्थान के मेवात इलाके का निवासी है. कलीम सिद्दीकी और इसके एक गुर्गे अबू बकर ने मेमचंद का नाम बदलकर उसे मुस्लिम बना दिया था. मेमचंद का नाम बदल कर 'मोहम्मद अनस' रख दिया गया था. मेमचंद ने बताया कि कलीम सिद्धकी और उसके साथ अबू बकर मेवात, मुबीन मेवात और सोहराब मेवात मिलकर 'नक्शे सुलेमानी' किताब की सहायता से तंत्र-मंत्र करते और ताबीज बनाते थे.

सुष्मिता सेन की 'आर्या' को मिला इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स 2021 में नॉमिनेशन

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर कांग्रेस का बेतुका सवाल, पुछा- उन्हें US में एंट्री कैसे मिली ?

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के पहले चरण का मतदान आज से होगा शुरू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -