मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय ने अपना प्रवेश कार्यक्रम किया शुरू
मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय ने अपना प्रवेश कार्यक्रम किया शुरू
Share:

लॉकडाउन में ढील दी जा रही है और जैसा कि सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा कराने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं, पूरे भारत के विश्वविद्यालय अब अंतिम वर्ष के ग्रैड्स के लिए परीक्षा आयोजित करने की तैयारी कर रहे हैं.  हाल ही में मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय (मनु) ने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के दौरान विश्वविद्यालय के नियमित पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की संशोधित तिथियों की घोषणा की है. महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए ताकि वायरस के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके .

प्रभारी रजिस्ट्रार प्रो सिद्दीकी मोहम्मद महमूद के अनुसार विश्वविद्यालय 28, 29 और 30 सितंबर को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा. शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार तीनों दिन दो सत्रों में प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. अधिक प्रश्नों के लिए, उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट manuu.edu.in पर जाने की सलाह दी गई थी .

इस बीच, नियमित मोड के तहत विभिन्न मेरिट आधारित स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगी क्योंकि प्रवेश प्रक्रिया का विवरण पूरा करने के लिए केवल तीन दिन का समय दिया गया है . ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ पाठ्यक्रमों का विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है. अधिक जानकारी के लिए छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर किसी भी मदद की स्थिति में अधिकृत कर्मियों से संपर्क कर सकते हैं.

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- इस पर उठ रहे सवाल जरुरी और जायज़

स्कूलों में कैसे लागू होगी नई शिक्षा नीति ? पीएम मोदी का अहम सम्बोधन आज

क्या शिक्षा और नौकरियों में मराठाओं को मिलेगा आरक्षण ? सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -