मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर लगा लाउडस्पीकर हुआ बंद, CM योगी के आदेश का असर
मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर लगा लाउडस्पीकर हुआ बंद, CM योगी के आदेश का असर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आदेश का असर मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि पर देखने को मिला है। श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि की चोटी पर लगा लाउडस्‍पीकर आज (बुधवार) सुबह से बंद कर दिया गया। इस लाउडस्‍पीकर से हर दिन सुबह 5:30 से 6:30 बजे तक मंगलाचरण आरती और विष्‍णु सहस्‍त्रनाम पाठ होता था। लेकिन अब यह सुनाई नहीं देगा। 

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया था कि धर्म स्थलों पर लाउडस्पीकर की आवाज उतनी ही रखी जाए कि आवाज़ धर्म स्थल से बाहर न जाए। इस आदेश के बाद बुधवार को श्री कृष्ण जन्मभूमि की चोटी पर लगा लाउडस्पीकर को संस्थान ने बंद कर दिया। भगवत भवन से इस लाउडस्पीकर के माध्यम से सुबह 5:30 बजे से 6:30 बजे तक मंगलाचरण और विष्णु सहस्त्रनाम पाठ किया जाता था। श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि सीएम योगी के आदेश का सम्मान करते हुए उन्होंने और संस्थान के वरिष्ठ सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी ने मंगलवार रात को चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया कि कृष्ण जन्म स्थान की चोटी पर लगा हुआ लाउडस्पीकर बंद कर दिया जाए।

कपिल शर्मा ने बताया कि मंदिर के भीतर स्पीकर पर जो भजन चलते हैं, वे कम आवाज में (जो मंदिर के अंदर ही रहे, बाहर ना जाए) जारी रहेंगे। श्री कृष्ण जन्मस्थान की चोटी का लाउडस्पीकर सुबह न चलने से जगन्नाथ आसपास के इलाके जगन्नाथ पुरी गोविंद नगर के लोगों ने कृष्ण जन्म स्थान पर फोन कर इस संबंध में जानकारी ली।

TRS नेताओं की प्रताड़ना से तंग आकर माँ-बेटे ने की खुदकशी, CM केसीआर की पार्टी के 6 नेता गिरफ्तार

रूस ने यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान का दूसरा चरण शुरू किया: लावरोव

लाउडस्पीकर पर योगी सरकार की सख्ती, नोएडा में 602 मंदिरों-265 मस्जिदों को पुलिस का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -