इस तरह बिठाए कपड़े एवं खुद में ताल मेल
इस तरह बिठाए कपड़े एवं खुद में ताल मेल
Share:

भारत में तरह तरह की त्वचा के रंग वाले लोग रहते हैं. इन स्किन टोन के हिसाब से भारतीय बाजार में तरह तरह के रंग बिरंगे और पैटर्न वाले परिधान उपलब्ध हैं. लेकिन अक्सर लोग अपने लिए सही रंगो का चुनाव करने में भूल कर बैठते हैं. हम फिल्मो में, टीवी पर या अपने किसी दोस्त को कोई ख़ास तरह के रंग के कपडे पहने देख लेते हैं और तुरंत वैसा ही कपड़ा खरीदने निकल पड़ते हैं. लेकिन हम एक बात भूल जाते हैं कि शायद उनकी स्किन टोन और हमारी स्किन टोन एक सी नहीं हैं. इसलिए जो पहनावा और रंग उन पर जच रहा हैं वो भी हम पर जचे ऐसा जरूरी नहीं हैं. 

यदि आपकी स्किन डार्क हैं तो आप काले, गहरे नीले या किसी अन्य डार्क कलर के कपडे ना पहने. इसकी बजाए. लाइट कलर जैसे पिंक, पिला, हरा इत्यादि का चुनाव करे. वहीँ सांवली त्वचा के लोग मध्यम टोन के कलर पहने. यह आप पर खुल के उभरेगा. यदि आपकी त्वचा का रंग गोरा हैं तो आप पर लगभग सभी रंग के कपड़े जचेंगे. 

इसके अलावा अलग अलग जगह और मौके के अनुसार भी कपड़ों के रंगो का चुनाव करना चाहिए. जैसे ऑफिस जाने वाले लोग नेवी ब्‍लू, ब्राउन, ग्रीन, पर्पल और मरून जैसे रंगों का चुना करें. वहीँ पार्टी में जाने के लिए लाल, पीले, गुलाबी, गोल्डन रंगो का उपयोग करे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -