IPL-8 : मुंबई के खिलाफ लगातार हार का सिलसिला खत्म करना चाहेगी दिल्ली

Apr 23 2015 12:53 PM
IPL-8 : मुंबई के खिलाफ लगातार हार का सिलसिला खत्म करना चाहेगी दिल्ली
दिल्ली डेयरडेविल्स टीम अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में पिछले नौ मैचों से लगातार हारती आ रही है। अब गुरुवार को आईपीएल-8 में अपना छठा मैच खेलने के लिए जब वे फिर से घरेलू मैदान पर उतरेंगे तो उनकी सारी कोशिश हार के इस क्रम को तोड़ने की रहेगी। डेयरडेविल्स गुरुवार को कोटला में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-8 का 21वां मैच खेलेंगे। डेयरडेविल्स टीम आईपीएल के पिछले संस्करण में घरेलू मैदान पर खेले अपने सातों मैच हार गई और सबसे निचले पायदान पर रही। इस बार भी अब तक कोटला में खेले दोनों मैचों में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी है।

आईपीएल-8 में अब तक पांच मैचों में वे दो मैच जीत सके हैं और एकजुट प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। इस मैच में उनकी प्रतिद्वंद्वी टीम मुंबई इंडियंस की हालत भी हालांकि इस बार काफी खराब नजर आ रही है। मुंबई अब तक पांच मैचों में सिर्फ एक मैच जीत सका है। बड़े बदलाव और भरपूर खर्च करने के बावजूद डेयरडेविल्स भले अपेक्षित सफलता हासिल नहीं कर सके हैं, लेकिन उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को कड़ी टक्कर जरूर दी है। दोनों ही टीमों में विस्फोटक बल्लेबाजों और क्षमतवान गेंदबाजों की कमी नहीं है।

डेयरडेविल्स के पास युवराज, मंयक अग्रवाल जैसा तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं तो मुंबई के पास ड्वायन स्मिथ और कीरन पोलार्ड किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। डेयरडेविल्स में स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, तो मुंबई के लिए उनके अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से उपयोगी साबित हुए हैं और इस समय आईपीएल-8 के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं। मुंबई की मुख्य समस्या हालांकि गेंदबाजी से ही है। पूरे 20 ओवरों तक निरतंर दबाव बनाने में वे असफल रहे हैं।
?