संध्या काल के समय किया गया ये उपाय माता लक्ष्मी को करता है खुश

Mar 13 2018 04:16 PM
संध्या काल के समय किया गया ये उपाय माता लक्ष्मी को करता है खुश

मानव जीवन की हर जरुरत को पूरा करने के लिए धन बहुत उपयोगी है इसके अभाव में कोई भी व्यक्ति अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता है. व्यक्ति को सभी जगहों पर इसकी आवश्यकता होती है धन के ही उपयोग से व्यक्ति अपने जीवन की भौतिक सुख-सुविधा को प्राप्त करता है और धन के ही उपयोग से वह भोजन का प्रबंध भी करता है. इन सभी कारणों से व्यक्ति धन को जुटाने के लिए कड़ी मेहनत करता है.

हिन्दू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी मानते है, जिनकी पूजा से व्यक्ति के जीवन से धन सम्बन्धी सभी समस्याएँ समाप्त होती है. शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय व सूर्यास्त बहुत महत्वपूर्ण होता है इस समय को संध्याकाल भी कहा जाता है यदि इस समय कोई व्यक्ति सोता है तो उसके स्वास्थ के साथ उसके धन की भी हानि होती है. संध्याकाल का समय धन की देवी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उपयुक्त होता है शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति यदि इन दो उपायों को अपनाता है तो उसे माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और उसके जीवन की सभी आर्थिक परेशानियां दूर होती है.

हमारे शास्त्रों में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है यह पौधा जिस घर में भी होता है वहां माता लक्ष्मी का वास होता है किन्तु शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को स्पर्श नहीं करना चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज होती है. यदि आपको माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो प्रतिदिन तुलसी के पौधे के समक्ष घी का दीपक जरूर जलाना चाहिए.

इस फूल का गुण अगर आप जान गए तो अभी इसे घर ले आओगे

ये वो उपाय है जो आपको मन मुताबिक दिलाएंगे सफलता

पैसों की समस्या से अब न हो परेशान बस करें ये काम

शीघ्र धन प्राप्ति के लिए बस ये मंत्र ही काफी है

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App