मास्टरकार्ड ने छोटे कारोबारियों द्वारा डिजिटल भुगतान स्वीकृति को चलाने के लिए Razorpay के साथ मिलाया हाथ

मास्टरकार्ड ने छोटे कारोबारियों द्वारा डिजिटल भुगतान स्वीकृति को चलाने के लिए Razorpay के साथ मिलाया हाथ

वैश्विक भुगतान समाधान प्रमुख मास्टरकार्ड देश में व्यापार द्वारा डिजिटल भुगतान स्वीकृति को चलाने के लिए फिनटेक प्लेयर रज़ॉर्प के साथ जुड़ गया। यह साझेदारी भारतीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) को उनके संचालन को डिजिटल बनाने में सशक्त बनाएगी। मास्टरकार्ड ने मंगलवार को कहा कि इसने देश में छोटे व्यवसायों और स्टार्ट-अप्स द्वारा डिजिटल भुगतान स्वीकार करने के लिए फिनटेक प्लेयर रज़ॉर्प के साथ साझेदारी की है। 

मास्टरकार्ड ने कहा कि परिचालन के डिजिटलीकरण के अलावा, यह चुनौतीपूर्ण माहौल में व्यापार की निरंतरता बनाए रखने और इसके लिए तैयारी करने में एमएसएमई की मदद करेगा। मास्टरकार्ड ने कहा कि कोरोना के प्रकोप से पहले, भारत के लगभग 90 प्रतिशत खुदरा भुगतान नकद में किए जाते थे। कोरोना महामारी के बीच डिजिटल प्रौद्योगिकियों को अपनाने से वृद्धि हुई है। 

यह भारत में डिजिटल भुगतान को अपनाने के विस्तार में व्यापारियों, उपभोक्ताओं, परिचितों और फिनटेक कंपनियों को एकजुट करने का एक शानदार अवसर प्रस्तुत करता है। कंपनी ने कहा कि यह साझेदारी डिजिटल गोद लेने और लाखों व्यवसायों को लैस करने में मदद करेगी, विशेष रूप से टियर 2 और 3 शहरों में, उद्योग की अग्रणी प्रौद्योगिकियों के साथ जो व्यापार को सुनिश्चित करने में मदद करेगी।

फ्लिपकार्ट ने किया MOTO E7 की स्पेसिफिकेशन का खुलासा

अमेज़न ने भारत में शुरू किया डिवाइस विनिर्माण

पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा को मिली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक