इस सॉफ्टवेयर कंपनी ने निवेशकों पर बरसाया धन, एक साल में दिया 6 गुना अधिक रिटर्न

Jul 21 2021 01:25 PM
इस सॉफ्टवेयर कंपनी ने निवेशकों पर बरसाया धन, एक साल में दिया 6 गुना अधिक रिटर्न

नई दिल्ली: देश में ऐसी कई सारी सॉफ्टवेयर कंपनियां हैं, जो आपको सेवाएं ही नहीं दे रही हैं, बल्कि शेयर बाजार के जरिए कमाई भी करवा रही हैं। बीते एक साल में ऐसी कंपनि‍यों के शेयरों में जबरदस्‍त उछाल देखने को मिला है। ऐसी ही एक कंपनी है जिसका नाम हैं मास्‍टेक लिमिटेड। जिसने अपने निवेशकों की जेब भरने के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

मास्‍टेक लिमिटेड ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 500 फीसदी से अधिक प्रॉफिट कमाकर दिया है। जिसके चलते इस कंपनी के लिए निवेशकों की दीवानगी और अधिक बढ़ गई है। दरअसल, मास्‍टेक लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक साल में जबरदस्‍त इजाफा हुआ है। यदि बात बीते एक साल की करें, तो 20 जुलाई 2020 को इस शेयर की कीमत 423.55 रुपए थी, जो कि अब 2600 रुपए के हाई पर पहुंच गई है। इसका मतलब यह हुआ कि कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में तक़रीबन 6 गुना से अधिक का रिटर्न दिया है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इस शेयर में और अधिक उछाल देखने को मिल सकता है।

यदि आपने एक साल पहले 423.55 रुपए के हिसाब से 5 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट किया होता, तो आपको 1180 शेयर मिलते। जिनकी कीमत आज 30.69 लाख रुपए हो चुकी होती। यानी एक साल में आपका निवेश 6 गुना से अधिक बढ़ गया होता। जानकारों के मुताबिक, आने वाले दिनों में कंपनी निवेशकों को और अधिक लाभ हो सकता है।

मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण

अमेरिका के जंगल में आग का कहर, कई एकड़ का इलाका जलकर हुआ खाक