जंगल में लगी भयंकर आग, जान बचाकर घरों से भागे हजारों लोग

ग्रीक अग्निशामकों ने एक बयान में कहा कि राजधानी एथेंस के बाहर बुधवार की सुबह एक बड़ी आग लगी थी, जब हजारों लोगों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर किया गया था। जंगल की आग के बाद, ग्रीस के वेरीबोबी क्षेत्र और एथेंस के उत्तर में अचार्नेस की व्यापक नगरपालिका में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इनमें से सबसे बड़ी आग प्राचीन ओलंपिया में इविया द्वीप पर थी, हालांकि जंगल की आग पेलोपोनिज़ में मेस्सिया और ग्रीस के उत्तरी हिस्से में चल्किडिकी में भी फैल गई है। इविया द्वीप पर 10 से अधिक गांवों से हजारों लोगों को निकाला गया था, क्योंकि मंगलवार शाम से द्वीप के उत्तरी भाग में चार प्रमुख मोर्चों पर जंगल की आग फैल रही थी, घरों और वन भूमि जल रही थी। 

नागरिक सुरक्षा और संकट प्रबंधन उप मंत्री निकोस हरदालियास ने बुधवार शाम एक प्रेस वार्ता में कहा, "हम कई आग के मोर्चों पर एक टाइटैनिक लड़ाई देते हैं।" ग्रीक राष्ट्रीय समाचार रिपोर्टों के अनुसार, निजी नौकाओं के साथ तटरक्षक जहाजों ने एविया में तटीय शहर रोविज़ के 90 निवासियों और पर्यटकों को स्थानांतरित करने में सहायता की, जिन्हें एडिप्सोस के बंदरगाह में सुरक्षा के लिए समुद्र तट पर भेजा गया था।

मदरसे को अपवित्र करने के अपराध में गिरफ्तार हुए 9 वर्षीय बच्चे को मिली जमानत

'तुमने हिजाब क्यों नहीं पहना ?' ... कहकर तालिबानी आतंकियों ने 21 वर्षीय अफगानी युवती को मारी गोली

भूकंप के झटको से हिली इंडोनेशिया की धरती, हुआ ये हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -