पानी की आग में जला औरंगाबाद, लगी धारा 144
पानी की आग में जला औरंगाबाद, लगी धारा 144
Share:

दो समुदायों के बीच के झगडे ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भीषण हिंसा का रूप ले लिया है और शहर में धारा 144 लगाने की नौबत आ गई है. इलाके में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को एक झगड़े ने दोनों समुदायों के बीच हिंसक झड़प का रूप ले लिया. इसके बाद सांप्रदायिक हिंसा शहर के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाकों में भी फैल गयी. हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है. होइ 15 पुलिस कर्मी भी घायल हो गए है. 

पुलिस के मुताबिक, पानी को लेकर हुई झड़प शुक्रवार की रात से बढ़ते बढ़ते जमकर पत्थरबाजी तक पाउच गई और फिर 50  दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. हिंसक झड़प में अब तक 25 लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें 15 पुलिसकर्मी हैं. पुलिस के कई अधिकारी भी घायल हुए हैं. पुलिस ने दंगाइयों पर काबू पाने के लिए गोलीबारी भी की, जिसमें एक बच्चा घायल हुआ है. हिंसा पर काबू पाने के लिए औरंगाबाद के पुराने हिस्से में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है.

पुलिस का कहना है कि अब तक यह पता नहीं चल सका है कि हिंसा किस बात को लेकर भड़की. कहा जा रहा है कि अवैध रूप से लगाई गई पानी की पाइप लाइन काटने में भेदभाव के चलते यह झगड़ा शुरू हुआ. वहीं व्यावसायिक वर्चस्व की बात भी सामने आ रही है.

 

देश के ठेकेदारों से भीख के लिए भीख मांगता एक पुलिस वाला...

महाराष्ट्र में एकला चालो के मूड में शिव सेना

यूपी: भीम आर्मी अध्यक्ष के भाई की गोली मारकर हत्या के बाद तनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -